IPL 2020: 3 खिलाड़ी जो भुवनेश्वर कुमार की जगह सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल हो सकते हैं 

Photo: IPL
Photo: IPL

सनराइजर्स हैदराबाद को बहुत बड़ा झटका लगा है और उनके मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चोटिल होने के कारण आईपीएल (IPL 2020) के बचे हुए सीजन से बाहर हो चुके हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान हिप इंजरी हुई थी, जिसके कारण वो अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे और अब वो पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं।

भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में भी नहीं खेल पाए थे। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 जीते हैं और 3 में उन्हें हार मिली है। वो 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। अब भुवनेश्वर कुमार के IPL से बाहर होने के बाद टीम को और भी बड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 पॉइंट्स टेबल (अंक तालिका)

टीम मैनेजमेंट अब भुवनेश्वर कुमार की जगह एक और तेज गेंदबाज को साइन करने की कोशिश करेगी। हालांकि उनके पास इस विभाग में अच्छा बैकअप है। हालांकि भुवी की जगह टीम मध्यक्रम के बल्लेबाज को भी अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

आइए नजर डालते हैं IPL 2020 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद अपनी टीम में किन प्लेयर्स को शामिल कर सकती हैं:

#) यूसुफ पठान

यूसुफ पठान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले दो साल खेल चुके हैं। हालांकि IPL 2020 के लिए टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ियों के ऊपर भरोसा जताया। हालांकि अब वो टीम में यूसुफ पठान जैसे अनुभवी खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं, जोकि अंतिम ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी कर सकते हैं।

हाल ही में हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ शारजाह जैसी विकेट पर मैच खत्म नहीं कर पाए थे। यूसुफ पठान जैसा बल्लेबाज अंतिम ओवरों में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। पठान इसके अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। पठान को IPL 2020 के लिए हुई नीलामी में किसी टीम ने नहीं खराीदा था।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में सबसे ज्यादा रन (Orange Cap) बनाने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

#) आर विनय कुमार

सनराइजर्स हैदराबाद को अगर भुवनेश्वर कुमार की जगह तेज गेंदबाज ही शामिल करना है, तो विनय कुमार अनसोल्ड प्लेयर्स में सबसे अनुभवी खिलाजडी हैं। दिग्गज तेज गेंदबाज IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोच्ची टस्कर्स केरल, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं।

विनय कुमार ने 105 मुकाबलों में 105 विकेट लिए हैं। रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में उन्होंने पुडुचेरी के लिए खेलेत हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने लास्ट फर्स्ट क्लास मैच में अर्धशतक भी लगाया। भुवनेश्वर कुमार के विकल्प के तौर पर विनय अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

#) रोहन कदम

सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक IPL 2020 में युवा खिलाड़ियों को काफी मौका दिया है। उन्होंने अब्दुल समाद, प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा को मध्य क्रम में ट्राई कर लिया है। वो मध्यक्रम में रोहन कदम के रूप में एक और युवा खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं।

सिद्धार्थ कौल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 64 रन दिए थे, लेकिन टीम उन्हें दुबई और अबूधाबी में होने वाले मैचों में बैक कर सकती है। इसके अलावा उनके पास बेसिन थंपी और संदीप शर्मा का भी विकल्प है।

इसी वजह से वो रोहन कदम को शामिल करके मध्यक्रम में खिला सकते हैं। कदम ने 20 टी20 मुकाबलों में 49.62 की औसत से 794 रन बनाए और उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। कदम इसके अलावा लेग स्पिन भी डाल सकते हैं। उनके आने से हैदराबाद की टीम को फायदा हो सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now