Create
Notifications

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्होंने KKR के लिए ख़राब प्रदर्शन किया

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए यह आईपीएल (IPL 2020) उतार चढ़ाव वाला रहा। बीच टूर्नामेंट में टीम ने कप्तान बदला, दिनेश कार्तिक के स्थान पर ओइन मॉर्गन को कप्तान का जिम्मा सौंपा गया लेकिन टीम का भाग्य नहीं बदल पाया। इस सीजन केकेआर ने 14 मैचों में 7 में जीत हासिल की और 7 में हार का सामना किया। साथ ही प्लेऑफ़ की दावेदारी भी मजबूत की लेकिन नेट रन रेट के आधार पर टीम को अंतिम 4 में जगह नहीं मिल पाई। कोलकाता के लिए कुछ खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसमें आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल रहा। आईये नजर डालते है किन तीन खिलाड़ियों ने इस सीजन कोलकाता के लिए सबसे ख़राब प्रदर्शन किया।

3 खिलाड़ी जिन्होंने KKR के लिए ख़राब प्रदर्शन किया:

आंद्रे रसेल (Andre Russell)

Photo- IPL
Photo- IPL

पिछले सीजन कोलकाता के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाल आंद्रे रसेल का बल्ला इस सीजन खामोश रहा साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में भी ज्यादा प्रभावित नहीं किया। रसेल को फॉर्म का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। आंद्रे रसेल ने इस साल 10 मैच खेलें और केवल 117 रन ही बनाएं और गेंदबाजी में उन्होंने कुल 6 विकेट ही अपने नाम किये।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

Photo- IPL
Photo- IPL

कोलकाता के लिए पहले 7 मैचों में दिनेश कार्तिक ने कप्तानी की लेकिन बाद में उन्होंने यह जिम्मेदारी ओइन मॉर्गन को सौंप दी। बल्लेबाज के रूप में दिनेश कार्तिक के लिए यह सीजन बेहद ख़राब रहा। कार्तिक ने 14 मैचों में केवल 169 रन बनाएं, जिसमें केवल 1 अर्धशतक शामिल रहा। दिनेश कार्तिक के ख़राब फॉर्म के चलते उनपर सवाल भी खड़े किये गए।

सुनील नारेन (Sunil Narine)

Photo- IPL
Photo- IPL

केकेआर के लिए एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले दिग्गज ख़िलाड़ी सुनील नारेन के लिया यह सीजन बुरे सपने जैसा रहा। ख़राब प्रदर्शन के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी एक्शन को लेकर भी सवाल उठे। सुनील नारेन ने बल्लेबाजी में कुल 110 रनों का योगदान दिया, तो गेंदबाजी में केवल 5 विकेट ही हासिल कर पाएं।

Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now