IPL 2020: 3 विदेशी क्रिकेटर जो सनराइजर्स हैदराबाद में शाकिब अल हसन की जगह ले सकते हैं

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का इंतजार दुनियाभर के सभी क्रिकेट प्रशंसक काफी बेसब्री से कर रहे हैं। वर्तमान में चल रही ट्रेड विंडो 14 नवंबर को ख़त्म होगी और 19 दिसंबर को आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

बांग्लादेश के कप्तान और शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के ऊपर बुकी द्वारा मैच फिक्स के लिए संपर्क करने की बात आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट को नहीं बताने के कारण दो साल का प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। इस प्रतिबन्ध के कारण शाकिब अल हसन 29 अक्टूबर 2020 तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। निलंबन के कारण यह दिग्गज ऑलराउंडर भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 और टेस्ट श्रृंखला और अगले साल होने वाले आईपीएल और टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन

शाकिब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। सनराइजर्स के लिए 20 मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 20.6 की औसत और 119.8 के स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए और 16 विकेट अपने नाम की। शाकिब की जगह पूरी करना हैदराबाद की टीम के लिए आसान नहीं होगा, और आज इस लेख में हम ऐसे तीन विदेशी क्रिकेटर की बात करेंगे, जो इस ऑलराउंडर की जगह ले सकते हैं।

#3 एंडिले फेलुकवायो

एंडिले फेहलुकवेओ
एंडिले फेहलुकवेओ

दक्षिण अफ़्रीकी आल-राउंडर एंडिले फेलुकवायो इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं। इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में फेलुकवायो ने 7 पारियों में 33 की औसत और 85 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए थे और 5.43 की इकॉनमी के साथ 11 विकेट अपने नाम की थी।

टी20 मुकाबलों की बात करें, तो फेलुकवायो काफी असरदार साबित हुए हैं। दाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने 23 मुकाबले खेले है, जिसमे उनके बल्ले से 73 रन निकले है और गेंद से उन्होंने 29 विकेट अपने नाम की हैं। हैदराबाद के लोअर मिडिल आर्डर में यह खिलाड़ी काफी असरदार साबित हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 वानिंदू हसरंगा

वानिंदू हसरंगा
वानिंदू हसरंगा

श्रीलंका के दाएं हाथ के आल राउंडर वानिंदू हसरंगा इस सूची में दूसरे स्थान पर आते हैं। सितंबर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने के बाद इस खिलाड़ी ने ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए 3 टी20 मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 6.58 की इकॉनमी से 8 विकेट अपने नाम की थी और प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज़ का ख़िताब अपने नाम किया था।

गेंदबाज़ी के साथ साथ यह खिलाड़ी ज़रूरत आने पर बड़े शॉट मारने में भी सक्षम है, जिसके चलते वह एक उपयोगी लोअर मिडिल आर्डर खिलाड़ी के रूप में खेल सकते हैं।

#1 मिचेल सैंटनर

मिशेल सैंटनर
मिशेल सैंटनर

बाएं हाथ के कीवी ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं। इस कीवी खिलाड़ी ने आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिर्फ 4 मुकाबले खेले, लेकिन ज़्यादा मौके न मिलने के कारण दमदार प्रदर्शन करने में असफल रहे।

इस कीवी ऑलराउंडर को टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है और बाएं हाथ के ऑलराउंडर होने के कारण वह शाकिब की जगह एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now