IPL 2020 -  3 खिलाड़ी जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है 

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबाद

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) का तेहरवां संस्करण यूएई में खेला जा रहा है। हर साल की तरह इस साल भी दर्शकों को टूर्नामेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है। आईपीएल में हमेशा ही टीमों के बीच अच्छी क्रिकेट देखने को मिलती है और दर्शकों का अंत में ही प्लेऑफ की सभी टीमों के बारे में पता चल पाता है। इस सीजन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम बन गई है और अभी भी बाकी के तीन स्थानों के लिए अन्य टीमों के साथ-साथ सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ में जाने के लिए कोशिश कर रही है।

बात की जाए सनराइजर्स हैदराबाद के इस साल के प्रदर्शन की तो इस सीजन टीम का प्रदर्शन अभी तक उस स्तर का नहीं रहा है। टीम ने अपने 12 लीग मैचों में से मात्र पांच मैचों में जीत हासिल की और सात मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि टीम के लिए अभी भी प्लेऑफ में जाने के लिए उम्मीदें बाकी हैं अगर हैदराबाद बाकी के दो मैच जीत लेती है तो प्लेऑफ में जा सकती है। हैदराबाद की टीम से इस बार कई खिलाड़ियों को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला। हालांकि इसके बावजूद कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें इस सीजन टीम के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें राजस्थान रॉयल्स की तरफ अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन चार खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिन्हें हैदराबाद की टीम से सीजन में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है:

#3 श्रीवत्स गोस्वामी

श्रीवत्स गोस्वामी 
श्रीवत्स गोस्वामी

श्रीवत्स गोस्वामी उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने आईपीएल का पहला सीजन खेला था और इस सीजन में भी आईपीएल का हिस्सा है। बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज गोस्वामी इस सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम में है। टीम में बेयरस्टो और साहा जैसे विकेटकीपरों की मौजूदगी की वजह से गोस्वामी इस सीजन एक भी मैच नहीं खेले हैं।

#2 फैबियन एलन

फैबियन एलन
फैबियन एलन

फैबियन एलन को सनराइज़र्स हैदराबाद ने शाकिब अल हसन की भरपाई के लिए टीम में शामिल किया था। एलन बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज होने के साथ-साथ निचले क्रम में आकर बड़ी-बड़ी हिट लगाने की भी काबिलियत रखते हैं। एलन का अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 164.89 का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट है। जो इस बात को दर्शाता है कि वो सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम के लिए उपयोगी हो सकते हैं। हालाँकि इन सब के बावजूद इस खिलाड़ी को अभी तक एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला है।

#1 बिली स्टैनलेक

बिली स्टैनलेक 
बिली स्टैनलेक

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बिली स्टैनलेक को उनकी तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। अपनी तेज गेंदों से स्टैनलेक ने टी२० लीगों में अपना नाम बनाया है। बिली को साल 2017 में आईपीएल में पहली बार खेलने को मौका मिला था जब उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद साल 2018 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 4 मैचों में खेलने का मौका मिला था। हालाँकि आईपीएल 2020 में स्टैनलेक को अभी तक एक भी मैच में खेलने को नहीं मिला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now