Create
Notifications

IPL 2020 - 3 खिलाड़ी जिन्होंने KKR के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

आईपीएल (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अंतिम 4 में जगह बनाने के लिए भरपूर जोर लगाया लेकिन नेट रन रेट के आधार पर टीम को प्लेऑफ़ में जगह नहीं मिल पाई। केकेआर के लिए कई खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन भी किया, जिसमें सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल, कप्तान ओइन मॉर्गन और वरुण चक्रवर्ती का नाम सबसे ऊपर रहा। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से टीम के खेल में भी मजबूती दिखाई दी। शानदार प्रदर्शन चलते वरुण चक्रवर्ती का चयन ऑस्ट्रलियाई दौरे पर भारतीय टीम के लिए भी हुआ।

3 खिलाड़ी जिन्होंने KKR के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया:

शुबमन गिल (Shubman Gill)

Photo- IPL
Photo- IPL

भारतीय टीम के युवा ख़िलाड़ी शुबमन गिल ने केकेआर के लिए एक सलामी बल्लेबाज के भूमिका बखुबी निभाई। हालांकि वह कई मुकाबलों में जूझते हुए नजर आये लेकिन उन्होंने इस दौरान कई बेहतरीन पारियां खेली। शुबमन गिल ने 14 मैचों में 3 अर्धशतकों की बदौलत 440 रन बनाये।

ओइन मॉर्गन (Eoin Morgan)

Photo- IPL
Photo- IPL

कोलकाता के लिए दिनेश कार्तिक ने 7 मैचों के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। उसके बाद ओइन मॉर्गन को कमान दी गई। कप्तान मॉर्गन ने कोलकाता को प्लेऑफ़ के दरवाजे तक पहुँचाया लेकिन नेट रन रेट चलते टीम को जगह नहीं मिली। मॉर्गन ने बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दिया। उन्होंने 14 मैच में 418 रन बनाये, जिसमें 1 शानदार अर्धशतक शामिल रहा।

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

Photo- IPL
Photo- IPL

कोलकाता के लिए इस साल अपना डेब्यू करने वाले वरुण चक्रवर्ती ने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। वरुण चक्रवर्ती ने एक मैच में 5 विकेट भी हासिल किये और टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन 13 मैच खेले और 17 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7 से कम रहा। वरुण चक्रवर्ती के इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम में भी जगह मिली।

Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now