Create
Notifications

IPL 2020: 3 टीमें जो इस बार सबसे ज्यादा कमजोर हैं

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 05 Sep 2020
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल का इन्ताजर कई महीनों से सभी को था और आखिर में वह घड़ी आ गई। कोरोना वायरस के कारण इस बार सितम्बर में यूएई में आईपीएल खेला जाएगा। तमाम तरह की तैयारियां बीसीसीआई को करनी होगी और आईपीएल से पहले भारतीय खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैम्प भी होना है। आईपीएल का फाइनल मुकाबले नवम्बर में खेला जाएगा। यूएई में तीन शानदार स्टेडियम हैं जहाँ टूर्नामेंट होगा।

पिछले साल नीलामी प्रक्रिया सम्पन्न हो गई थी। उसके बाद कोरोना वायरस ने दस्तक दी और मार्च में होने वाला आईपीएल आगे खिसका दिया गया। पहले टी20 वर्ल्ड कप से अड़चन आने की सम्भावना थी लेकिन उसे स्थगित करने के बाद आईपीएल का रास्ता पूरी तरह से साफ़ हो गया। देश-विदेश से दिग्गजों से सजी हुई इस लीग में खेलने के लिए हर खिलाड़ी उत्सुक रहता है। यूएई में टूर्नामेंट इसलिए होगा क्योंकि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित काफी हैं। दूसरी बात यह भी है कि यूएई में 2014 में भी कुछ आईपीएल मैच खेले गए थे, उस समय भारत में लोकसभा चुनाव थे। टीमों के लिहाज से देखा जाए तो सभी टीमें संतुलित दिख रही हैं लेकिन कुछ टीमें कमजोर हैं। उनके बारे में जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय दिग्गज जो आईपीएल में सफल नहीं हो पाए

कोलकाता नाइटराइडर्स

इस टीम ने अपने पुराने खिलाड़ी क्रिस लिन को इस बार टीम में नहीं रखा, लिन ने पाकिस्तान सुपर लीग में बेहतरीन खेल दिखाया है। केकेआर में इयोन मॉर्गन और लोकी फर्ग्युसन के अलावा कोई धाकड़ विदेशी खिलाड़ी नजर नहीं आता और यह उनकी प्रमुख कमजोरी मानी जा सकती है। सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं और निचले क्रम में आंद्रे रसेल का नाम आता है।

टीम - दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्युसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, इयोन मॉर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, मनिमारन सिद्धार्थ, क्रिस ग्रीन, टॉम बेंटन, प्रवीण ताम्बे और निखिल नायक।

1 / 3 NEXT
Published 26 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now