Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 3 टीमें जो इस बार सबसे ज्यादा कमजोर हैं

  • आईपीएल 2020 फिलहाल अगले महीने तक खिसका दिया गया है
  • पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होना है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 16 Mar 2020, 21:09 IST

आईपीएल 2020 के लिए दर्शकों के साथ खिलाड़ियों को भी अब थोड़ा इन्तजार करना पड़ेगा। पंद्रह अप्रैल तक के लिए कोरोना वायरस की वजह से यह टूर्नामेंट आगे खिसका दिया गया है और अगली मीटिंग में इस पर क्या निर्णय आएगा यह भी देखने वाली बात होगी। विश्व क्रिकेट के दिग्गज सितारों से सजी हुई टीमों के साथ टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन अब ऐसा नहीं है। टीमों के ट्रेनिंग कैम्प भी चल रहे थे तथा अभ्यास सेशन भी शुरू हो गए थे।

कोरोना वायरस की दस्तक के कारण सभी टीमों ने अपने कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। विदेशी खिलाड़ियों को फिलहाल भारत में आने की अनुमति भी नहीं मिली है। नए सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया पिछले साल दिसम्बर में कोलकाता में हुई थी। कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों में बदलाव करते हुए नए सिरे से टीम को बनाने का प्रयास किया। वहीँ कुछ टीमों ने बेहद कम परिवर्तन करते हुए संतुलित टीमें रखने की कोशिश की। इस टीमों के बारे में इस आर्टिकल में जिक्र किया गया है। यहाँ आईपीएल के नए सीजन सबसे कमजोर नजर आने वाली तीन टीमों के आरे में चर्चा की गई है। आपको भी इन टीमों के बारे में जरुर जानना चाहिए।

यह भी पढ़ें:रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट का सबसे सक्षम बल्लेबाज बताया


कोलकाता नाइटराइडर्स

इस टीम ने अपने पुराने खिलाड़ी क्रिस लिन को इस बार टीम में नहीं रखा, लिन ने पाकिस्तान सुपर लीग में बेहतरीन खेल दिखाया है। केकेआर में इयोन मॉर्गन और लोकी फर्ग्युसन के अलावा कोई धाकड़ विदेशी खिलाड़ी नजर नहीं आता और यह उनकी प्रमुख कमजोरी मानी जा सकती है। सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं और निचले क्रम में आंद्रे रसेल का नाम आता है।

टीम - दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, हैरी गर्नी, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्युसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, इयोन मॉर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, मनिमारन सिद्धार्थ, क्रिस ग्रीन, टॉम बेंटन, प्रवीण ताम्बे और निखिल नायक।

1 / 3 NEXT
Published 16 Mar 2020, 21:09 IST
Advertisement
Fetching more content...