आईपीएल 2020 - 3 युवा भारतीय बल्लेबाज जो इस सीजन शतक लगा सकते हैं

रियान पराग
रियान पराग

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। आईपीएल में हर साल कई युवा प्लेयर्स को मौका मिलता है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके ये खिलाड़ी ना केवल वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाते हैं, बल्कि अपनी नेशनल टीमों में भी जगह बना लेते हैं।

इस आईपीएल सीजन भी कई बेहतरीन युवा प्लेयर्स खेलते हुए दिखने वाले हैं। इनमें कई शानदार बल्लेबाज भी शामिल हैं। आईपीएल में युवा खिलाड़ी काफी ज्यादा सफल रहते हैं क्योंकि ये प्लेयर रिस्क उठाने से नहीं कतराते हैं और बिना डरे अपने शॉट्स खेलते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय गेंदबाज जो वनडे में 500 विकेट लेने का कारनामा कर सकते हैं

इस आईपीएल सीजन कई जबरदस्त युवा बल्लेबाज हैं जो शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और यहां तक कि शतक भी लगा सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं। ये बल्लेबाज काफी शानदार बैटिंग करते हैं और इनमें से कई प्लेयर भारतीय टीम के लिए भी खेल चुके हैं।

3 युवा भारतीय बल्लेबाज जो इस आईपीएल सीजन शतक लगा सकते हैं।

3.रियान पराग - राजस्थान रॉयल्स

रियान पराग
रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग भी ऐसे प्लेयर हैं जो इस सीजन शतक लगा सकते हैं। रियान पराग अभी सिर्फ 18 साल के हैं और शानदार बैटिंग करते हैं। पिछले सीजन ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए अर्धशतक जड़ दिया था और आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए थे। रियान पराग ने अपनी इस पारी से सबको प्रभावित किया था और इस सीजन भी वो इसी तरह की बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि उसके लिए उन्हें लगातार मौका मिलना चाहिए।

अगर उन्हें लगातार मौका मिले और बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया जाए तो निश्चित तौर पर रियान पराग आईपीएल में शतक लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय के 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में 15 हजार रन बना सकते हैं

2.शुभमन गिल - कोलकाता नाइट राइडर्स

शुभमन गिल
शुभमन गिल

शुभमन गिल केकेआर के बेहतरीन युवा बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उसके बाद केकेआर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था। पिछला आईपीएल सीजन शुभमन गिल के लिए काफी शानदार था।

उन्होंने अभी तक आईपीएल में 27 मैचों में 499 रन बनाए हैं, इसके अलावा पिछले सीजन उन्होंने 45 गेंद पर 76 रनों की जबरदस्त पारी भी खेली थी। अगर उन्हें ओपनिंग का मौका मिले तो वो आईपीएल में इस सीजन शतक लगा सकते हैं।

1.पृथ्वी शॉ - दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज हैं। पिछले सीजन वो आईपीएल में शतक लगाने के बेहद करीब पहुंचे थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पृथ्वी शॉ 99 रन पर आउट हो गए थे और महज 1 रन से अपने शतक से चूक गए। उन्होंने 55 गेंद पर 99 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। हालांकि इस सीजन वो अपना पहला आईपीएल शतक लगा सकते हैं। पृथ्वी शॉ ने अभी तक 25 मैचों में 598 आईपीएल रन बनाए हैं और 4 बार अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now