Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020- 5 खिलाड़ी जो इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप में जगह बना सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 27 Jan 2020, 16:22 IST

टॉम बैंटन और शुभमन गिल
टॉम बैंटन और शुभमन गिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का मौका देता है। केवल भारतीय खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल की मदद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आ चुके हैं।

आईपीएल 2020 काफी ज्यादा महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि कुछ महीनों बाद टी20 विश्व कप आयोजित किया जाएगा। सभी देशों के चयनकर्ता खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे। अगर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें बड़ी प्रतियोगिता के लिए चुना भी जा सकता है। इसी वजह से भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2020, 4 टीमें जिनके पास सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

इसके साथ ही विदेशी खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगे। हम बात करने वाले हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप में अपनी जगह बना सकते हैं।

#1 क्रिस लिन

क्रिस लिन
क्रिस लिन

क्रिस लिन को आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ में खरीदा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी क्रिस लिन ने अब तक 41 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 140.6 के स्ट्राइक रेट के साथ 1280 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कई विस्फोटक पारियां खेली हैं।

लिन ने पिछले कुछ सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स को तेज शुरुआत दिलाई है। 29 वर्षीय लिन अब वानखेड़े की पिच पर खेलेंगे जो उनकी बल्लेबाजी के हिसाब से बेहतरीन साबित हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के पास अभी डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच के रूप में बेहतरीन सलामी जोड़ी मौजूद है, लेकिन लिन बैक-अप बल्लेबाज के रूप में टी20 टीम में अच्छा विकल्प हो सकते हैं। उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बनाने के लिए आईपीएल के इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

1 / 3 NEXT
Published 27 Jan 2020, 16:20 IST
Advertisement
Fetching more content...