Create
Notifications

IPL 2020 - राजस्थान रॉयल्स के बैटिंग ऑर्डर को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

बेन स्टोक्स आउट होने के बाद
बेन स्टोक्स आउट होने के बाद
SENIOR ANALYST
Modified 23 Oct 2020
टॉप 5 / टॉप 10

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बैटिंग ऑर्डर की काफी आलोचना की है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स का बैटिंग ऑर्डर बिल्कुल भी सही नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स के बैटिंग ऑर्डर में कई बदलाव किए गए। कुछ मुकाबलो में स्टीव स्मिथ ने ओपनिंग की तो उसके बाद जोस बटलर से ओपनिंग करवाई जाने लगी। वहीं जब बेन स्टोक्स टीम में आए तो फिर बटलर को मिडिल ऑर्डर में भेज दिया गया और स्टोक्स से ओपनिंग करवाया जाने लगा। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

राजस्थान रॉयल्स के बैटिंग ऑर्डर में कई सारी कमिंया हैं। उनका बैटिंग ऑर्डर मेरी समझ से परे है क्योंकि उनके सबसे अच्छे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज जोस बटलर मिडिल ऑर्डर में खेल रहे हैं। राजस्थान की टीम बेन स्टोक्स से ओपनिंग करवा रही है और उनका बल्ला बिल्कुल भी नहीं बोल रहा है।

आकाश चोपड़ा ने बेन स्टोक्स की स्लो बैटिंग को लेकर दी प्रतिक्रिया

दिग्गज कमेंटेटर ने मजाक में ये भी कहा कि बेन स्टोक्स इस वक्त आकाश चोपड़ा जैसी बैटिंग कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण ये है कि उन्होंने अभी तक कोई छक्का नहीं लगाया है।

बेन स्टोक्स कितनी बुरी तरह संघर्ष कर रहे हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 100 से ज्यादा गेंद अभी तक खेलने के बावजूद वो एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने बेन स्टोक्स को साइन किया है आकाश चोपड़ा को नहीं जिसकी वजह से वो सिर्फ चौके और सिंगल में ही रन बना रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स को बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो उन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। उनकी स्लो बैटिंग की वजह से पूरी टीम पर प्रेशर आ रहा है।

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने दुबई में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 154/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 19वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें: 7 शानदार छक्के जिसे भारतीय क्रिकेट फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं

Published 23 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now