IPL 2020 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 48वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आरसीबी को बेहद आसानी से हरा दिया और वो प्लेऑफ में जगह बनाने के एकदम करीब पहुंच गए हैं। आरसीबी की इस हार को लेकर पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले का एनालिसिस किया। उन्होंने बताया कि आरसीबी को किन-किन वजहों से हार का सामना करना पड़ा। उनके मुताबिक टूर्नामेंट के इस स्टेज पर 3-3 बदलाव करना सही फैसला नहीं है।

आकाश चोपड़ा ने कहा "आरसीबी ने 3 बदलाव किए। मेरे हिसाब से ये एक बड़ी समस्या है, क्योंकि अगर इस समय आकर अगर आप अपने अहम खिलाड़ियों में बदलाव कर रहे हैं तो फिर इसका मतलब ये है कि चीजें आपके लिए सही नहीं जा रही हैं।"

आकाश चोपड़ा के मुताबिक आरसीबी ने फिंच की जगह जोश फिलिप और इसुरु उदाना की जगह डेल स्टेन को खिलाकर एक चौंकाने वाला फैसला लिया।

उन्होंने कहा "आरसीबी ने जोश फिलिप को आरोन फिंच की जगह शामिल किया। उनको नहीं खिलाने का फैसला काफी बड़ा था लेकिन आरसीबी ने वो निर्णय लिया। उन्होंने मोईन अली को भी नहीं खिलाया और मेरे हिसाब से उन्हें उदाना को तो जरुर खिलाना चाहिए था लेकिन उन्होंने स्टेन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। चोटिल नवदीप सैनी की जगह शिवम दुबे को शामिल किया गया।"

आरसीबी की टीम लगातार मुकाबले हारने लगी है - आकाश चोपड़ा

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आकाश चोपड़ा के मुताबिक टूर्नामेंट के अहम समय पर आकार आरसीबी की टीम थोड़ा अंसतुलित नजर आने लगी है और वो लगातार मैच हार रहे हैं।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा "आरसीबी की टीम फिसल रही है क्योंकि रविवार को उन्हें हार मिली थी और अब एक और हार का सामना करना पड़ा। सीएसके के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिली हार से उन्हें गहरी चोट पहुंची होगी। अब उनके अगले दोनों मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है। उन्हें प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए 16 प्वॉइंट तक पहुंचना होगा क्योंकि उनका नेट रन रेट अच्छा नहीं है।"

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

Quick Links

App download animated image Get the free App now