Create
Notifications

IPL 2020: नो बॉल चेक करने के लिए अगले सीजन से अतिरिक्त टीवी अंपायर की हो सकती है नियुक्ति 

पिछले सीजन में अंपायरों से काफी गलतियां हुई थीं
पिछले सीजन में अंपायरों से काफी गलतियां हुई थीं
सावन गुप्ता
visit

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में अंपायरों से हुई गलतियों को देखते हुए बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है। आईपीएल के अगले सीजन से हर मैच में एक अतिरिक्त टीवी अंपायर की नियुक्ति की जा सकती है जो खासकर नो बॉल पर कड़ी निगाह रखेंगे। मंगलवार को बीसीसीआई हेडक्वार्टर में हुई आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग में इस पर चर्चा हुई।

काउसिंल के एक सदस्य ने इस बारे में बताते हुए कहा कि मैच में कम से कम गलतियां हों, इसीलिए इस नियम को लागू करने का प्लान बनाया जा रहा है। हर मैच के लिए एक स्पेशल अंपायर की नियुक्ति की जाएगी जो ऑन फील्ड अंपायर और थर्ड अंपायर के साथ मिलकर काम करेगा। इससे गलतियों की संभावना काफी कम रह जाएगी। आईपीएल में इसका प्रयोग करने से पहले इस नियम को किसी घरेलू टूर्नामेंट में आजमाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दो बदलाव जो भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 में करने चाहिए

आपको बता दें कि पिछले सीजन अंपायरों द्वारा नो बॉल को लेकर काफी गलतियां हुई थीं और कई खिलाड़ियों ने इस पर सवाल उठाए थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए एक मैच में लसिथ मलिंगा की एक नो बॉल को लेकर काफी विवाद हुआ। अंपायर ने मलिंगा की आखिरी गेंद को नो बॉल करार नहीं दिया था, जबकि रीप्ले में साफ दिख रहा था कि वो गेंद नो बॉल थी। इसके तुरंत बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर आपत्ति जताई थी और कहा था कि हम क्लब लेवल का मैच नहीं खेल रहे हैं, जहां पर इस तरह की गलतियां हों। इसके अलावा भी और कई मैचों में अंपायरों से गलतियां हुई थीं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now