Create
Notifications

आईपीएल 2020 - कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैरी गर्ने की जगह अली खान को किया टीम में शामिल

अली खान
अली खान
Nitesh

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के लिए तेज गेंदबाज हैरी गर्ने की जगह अली खान को शामिल किया है। कंधे के चोट की वजह से हैरी गर्ने का ऑपरेशन होना है और इसी वजह से उन्होंने टी20 ब्लास्ट समेत आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी जगह यूएसए के 29 वर्षीय तेज गेंदबाज अली खान को शामिल किया है।

अली खान हाल ही में संपन्न हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। ट्रिनबागो की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का ही एक पार्ट है। इस सीजन ट्रिनबागो ने लगातार 12 मैच जीतते हुए सीपीएल के खिताब पर कब्जा किया है। ट्रिनबागो नाइट राडइर्स ने चौथी बार सीपीएल का टाटइल अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह के रिटायरमेंट से वापस आने के फैसले पर गौतम गंभीर ने दी प्रतिक्रिया

अली खान ट्रिनबागो की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के साथ एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर डाली थी और उसके कैप्शन में लिखा था " अगला पड़ाव दुबई में है।"

अली खान एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं

पाकिस्तान में जन्मे अली खान सीपीएल के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं और पिछले 3 साल से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले सीजन ही वो स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में केकेआर की रडार में थे। इस सीपीएल सीजन उन्होंने 8 मैचों में 7.43 की इकॉनमी रेट के साथ 8 विकेट चटकाए।

अली खान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और स्लॉग ओवर्स में भी बॉलिंग करने में सक्षम हैं। उनके पास बेहतरीन यॉर्कर है। 2018 में जब यूएसए ने पहली बार केन्या को हराया था तो वो मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

अली खान सीपीएल के अलावा ग्लोबल टी20 कनाडा में भी खेल चुके हैं। इस बार वो आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। निश्चित तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चाहेगी कि वो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही सबको प्रभावित करें।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 रन से हराया, सैम बिलिंग्स का जुझारु शतक गया बेकार


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...