Create

IPL 2020: आईपीएल को लेकर बीसीसीआई पर है सभी की नजरें

 आईपीएल पर फैसला बीसीसीआई को लेना है
आईपीएल पर फैसला बीसीसीआई को लेना है
Naveen Sharma

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के चलते देश में चल रहे लॉक डाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके साथ ही एक और चीज साफ़ हुई है, वह आईपील का आयोजन है। लॉक डाउन की अवधि बढ़ने के साथ ही आईपीएल आयोजन की उम्मीदों को भी झटका लगा है। इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था लेकिन अब इस पर वापस समीक्षा होगी।

आईपीएल को लेकर तमाम तरह के फैसले गवर्निंग बॉडी और बीसीसीआई को लेने हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि बोर्ड इस बार आईपीएल के लिए कौन सी तारीख का ऐलान करेगा। हालांकि तीन मई के बाद की स्थिति के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता लेकिन मध्य मई के बाद अगर टूर्नामेंट होगा, तो दर्शकों और टीमों के लिए अच्छी खबर हो सकती है।हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि जीवन अहम है इसलिए आईपीएल आयोजन के बारे में इस मुश्किल स्थिति में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। जो भी फैसला होगा, वह बताया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जिन्होंने करियर में कभी नो बॉल नहीं डाली

19 दिन के लॉक डाउन से इस महीने आईपीएल नहीं होगा, यह तक मान सकते हैं। सभी टीमों के मालिक और बोर्ड की मीटिंग के बाद ही कोई निर्णय आने की संभावना जताई जा सकती है। खबरें यह भी आई थी कि अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन हो सकता है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप उसमें अड़चन पैदा करेगा। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन है। कोरोना वायरस ने क्रिकेट को पूरी तरह रोका है इसलिए बोर्ड और खिलाड़ियों को होने वाली आय पर भी विराम लगा है। आईपीएल आयोजित नहीं होने से टीमों को नुकसान होगा, इसके अलावा खिलाड़ियों और बोर्ड को भी नुकसान से गुजरना पड़ेगा। देखना होगा कि बीसीसीआई क्या फैसला फ़िलहाल लेगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...