Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: ऑल स्टार गेम को लेकर अहम जानकारी, एक टीम में खेल सकते हैं एम एस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Jan 2020, 22:02 IST

एम एस धोनी और विराट कोहली
एम एस धोनी और विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी और 24 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस बार सबसे खास बात ये है कि आईपीएल की शुरुआत से 3 दिन पहले एक ऑल स्टार्स गेम का आयोजन होगा। 26 मार्च को होने वाले इस मैच में आपको एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ी एक ही टीम में आईपीएल मैच खेलते हुए दिख सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जो दो टीमें ऑल स्टार्स गेम में हिस्सा लेंगी, उनके खिलाड़ियों का चयन सभी 8 प्रमुख आईपीएल टीमों से किया जाएगा। इसके मुताबिक नार्थ और ईस्ट को मिलाकर एक टीम बनाया जाएगा, जबकि साउथ और वेस्ट की टीमों को मिलाकर दूसरी टीम बनाई जाएगी। इसका मतलब ये हुआ कि किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को मिलाकर एक टीम का चयन होगा और दूसरी टीम में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी खेलेंगे।

अगर ऐसा हुआ तो फिर फैंस को विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, एम एस धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। जबकि दूसरी टीम में के एल राहुल, स्टीव स्मिथ, आंद्रे रसेल, ऋषभ पंत और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 29 मार्च से होगी आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत, 24 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

आपको बता दें कि आईपीएल के 12 साल के इतिहास में पहली बार ऑल स्टार्स मैच का आयोजन होगा, जिसमें सभी आईपीएल टीमों के खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए दिखेंगे। ये आईडिया बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल का है। आईपीएल में इस बार कनकशन सब्सीट्यूट का नियम भी लागू होगा और थर्ड अंपायर नो बॉल पर निगरानी रखेंगे। इसके अलावा इस बार केवल 5 ही डबल हेडर मैच होंगे

Published 28 Jan 2020, 22:02 IST
Advertisement
Fetching more content...