IPL 2020: सुनील गावस्कर ने कहा, "इस गेंदबाज को हर कप्तान चाहता है अपनी टीम में"

Photo- IPL
Photo- IPL

क्रिकेट प्रेमियों और जानकारों का मानना है कि आईपीएल (IPL) बल्लेबाजों का खेल है। यहाँ चौके-छक्कों की बरसात होती है। नए-नए कीर्तिमान रचे जाते हैं, बड़े-बड़े स्कोर बोर्ड पर लगाये जाते हैं लेकिन आईपीएल में कुछ गेंदबाजों ने इस परिभाषा को बदला है। इस कड़ी में जसप्रीत बुमराह, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान जैसे दिग्गज गेंदबाजों के नाम शामिल है। इन गेंदबाजों ने न केवल बल्लेबाजों की नाक में दम किया बल्कि उन्हें इस फॉर्मेट में रन बनाने को तरसा भी दिया है।

आईपीएल 2020 में भी कुछ नए और युवा गेंदबाज देखने को मिल रहे है, जिसमें टी नटराजन, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवती का नाम शामिल है लेकिन पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में एक ऐसा गेंदबाज जिसको सभी फ्रैंचाइज़ी अपनी टीम लेना चाहती है। आप किसी भी कप्तान से पूछेंगे कि आपको कौन सा गेंदबाज चाहिए तो वो कहेंगे हमें राशिद खान दे दो। शायद बाकी गेंदबाज इस बात से खफा हो लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपना खेल दिखाया उससे वो हर कप्तान की पसंद है।

सुनील गावस्कर ने राशिद खान की गेंदबाजी की तारीफ़ करते हुए आगे कहा कि वह विकेट निकालते हैं, वह डॉट बॉल करते हैं। उनका हर मैच में स्पेल देखिये, एक लेग स्पिनर फुल टॉस और शॉर्ट बॉल ज्यादातर करता है लेकिन मैंने उन्हें ऐसा करता नहीं देखा। उनके पास रहस्यमय गूगली है, जिसको हर बल्लेबाज पढ़ने में नाकाम रहता है। जिस तरह से वो गेंदबाजी करते हैं, उससे तो हर कप्तान कहेगा कि यह गेंदबाज मेरी टीम में होना चाहिए।

राशिद खान ने पिछले मुकाबले में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ 12 रन देकर 3 विकेट झटके थे और टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now