Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो इस सीजन की नीलामी में अनसोल्ड रह सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
19 Oct 2019, 16:17 IST

जयदेव उनादकट और युसूफ पठान
जयदेव उनादकट और युसूफ पठान

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी क्रिकेट प्रतियोगिता है, जिसके जरिए हर साल देश समेत दुनिया की दिग्गज क्रिकेट टीमों को कई नए और प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलते हैं और जिनके ऊपर करोड़ों की बोली लगाकर आईपीएल फ्रेंचाइजी भी टूर्नामेंट का चैंपियन बनने के बारे में सोचती हैं।

दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के 12 सीजन सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके हैं और 13वें सीजन के लिए तैयारी भी शुरू हो चुकी है। इस बार के आईपीएल के लिए नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को संपन्न होगी, जबकि ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर तक खुली रहेंगी।

इस बार की नीलामी इसलिए भी खास होने वाली है, क्योंकि प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास पिछले साल का अतिरिक्त बजट भी शेष है। वहीं इस बार के आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी भी पूरे टूर्नामेंट के दौरान उपलब्ध रहेंगे। जबकि पिछले सीजन में विश्वकप 2019 में शामिल होने के कारण कुछ खिलाड़ियों को बीच सीजन में ही वापस लौटना पड़ा था। ऐसे में कुछ भारतीय खिलाड़ियों को निराशा हाथ लग सकती है और वह सीजन में अनसोल्ड रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 मशहूर खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स अगले सीजन से पहले कर सकती है टीम से बाहर

आज हम आपको ऐसे ही 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2020 की नीलामी में अनसोल्ड रह सकते हैं:

#5 बरिंदर सरन

बरिंदर सरन
बरिंदर सरन

बरिंदर सरन ने 2015 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से डेब्यू किया था। उस दौरान वह अपनी गेंदबाजी की गति को लेकर सुर्खियों में आए थे। वहीं साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन पर भरोसा जताया। उन्होंने उस सीजन में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 8.36 की इकॉनमी रेट के साथ 14 विकेट लिए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाने वाले सरन ने अपने प्रदर्शन की बदौलत राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने का मौका भी प्राप्त किया लेकिन जल्द ही वह बाहर भी हो गए। इसके बाद सरन ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से भी खेला और पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन वह असफल रहे थे। ऐसे में अब यह संभावना लगाई जा रही है कि लगातार गिरते प्रदर्शन की वजह से इस सीजन की नीलामी में बरिंदर सरन अनसोल्ड रह सकते हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...