Create

IPL 2020: सभी टीमों के पास नीलामी के लिए बची हुई राशि के बारे में जानकारी

आईपीएल 2020
आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के लिए ट्रेडिंग और रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब आईपीएल की नीलामी का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इस ट्रेडिंग की प्रक्रिया के बाद अब आठों टीमों के पास नीलामी के लिए कितनी राशि बची है, उसके ऊपर एक नज़र डालते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स

नीलामी के लिए इस लिस्ट में चेन्नई की हालत बहुत ही खराब है। इस टीम के पास कुल 14.6 करोड़ रुपये बाकी है जो सबसे कम राशि में से एक है।

दिल्ली कैपिटल्स

ट्रेडिंग में तहलका मचाने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स के पास अभी भी 27.8 करोड़ रुपये बाकी है, जो एक अच्छी राशि है। इस राशि से इस टीम के पास कुछ बड़े खिलाड़ी खरीदने का मौका है।

किंग्स इलेवन पंजाब

इस टीम के पास नीलामी के लिए सबसे ज्यादा राशि है और उनके पास 42.7 करोड़ रुपये बाकी है, जिससे इस टीम के पास इयोन मॉर्गन और आरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को खरीदने का मौका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स

किंग्स XI पंजाब के बाद इस टीम के पास सबसे ज्यादा 35.65 करोड़ रुपये बाकी है, जिसके कारण पंजाब और कोलकाता टीम के बीच नीलामी में जोरदार लड़ाई देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम के पास कुल 13.05 करोड़ रुपये बाकी है। इस राशि से यह टीम नीलामी में कुछ बड़ा नहीं कर पायेगी।

राजस्थान रॉयल्स

अजिंक्य रहाणे की चौंकाने वाली ट्रेडिंग के बाद इस टीम के पास अब कुल 28.9 करोड़ रुपये नीलामी में खर्च करने के लिए बचे हुये हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम की हालत 27.9 करोड़ रुपये होने के बाद भी बहुत खराब नज़र आ रही है। हालाँकि आरसीबी कुछ बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहेगी।

सनराइज़र्स हैदराबाद

इस टीम के पास ट्रेडिंग के बाद नीलामी के लिए कुल 17 करोड़ रुपये बाकी है। इस राशि से इस टीम के पास एक बड़ा खिलाड़ी खरीदने का मौका रहेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment