Create
Notifications

IPL 2020 - चेन्नई सुपर किंग्स ने कायम किया अनोखा रिकॉर्ड, रचा इतिहास

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
visit

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कल हुए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ शानदार जीत हासिल की और टूर्नामेंट में वापसी के भी संकेत दे दिए है। चेन्नई ने इस दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। आईपीएल इतिहास में कोई भी टीम इस मुकाम को हासिल नहीं कर पाई है। धोनी (MS Dhoni) के धुरंधरों ने आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ अपनी 10वीं जीत हासिल की और मौजूदा सभी 7 टीमों के खिलाफ 10 या उससे अधिक जीत का रिकॉर्ड चेन्नई के ही नाम है। चेन्नई सुपर किंग्स इकलौती ऐसी टीम है, जिसने सभी 7 टीमों के खिलाफ 10 या उससे अधिक मुकाबले जीते है। चेन्नई के अलावा कोई और टीम अब तक बाकी सभी 7 टीमों के खिलाफ 10 या उससे ज्यादा मैचों में जीत हासिल नहीं कर पाई है।

चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन में तीसरी जीत है। सीएसके ने इस सीजन में 8 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में जीत मिली है, जबकि 5 में हार मिली है। सीएसके फिलहाल 6 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे पायदान पर मौजूद है। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में धोनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 20 ओवर में जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना पाई और मुकाबले को 20 रनों से गंवा दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के लगातार खराब फॉर्म पर टीम की काबिलियत पर सवाल उठने लगे थे लेकिन हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत से टीम में आत्मविश्वास लौट आया है। आगामी मुकाबलों में चेन्नई के बदले अंदाज़ सभी फैन्स को नजर आने वाले है। इस मैच में चेन्नई के लिए खास बात ये भी रही कि कप्तान एमएस धोनी ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला 17 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now