IPL 2020, CSK vs MI - कल का मैच किसने जीता?

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल (IPL 2020) के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 10 विकेट से शर्मनाक हार दी। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जिसे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सही साबित किया। दोनों तेज गेंदबाजों चेन्नई के टॉप ऑर्डर को हिला कर रख दिया। मुंबई की इस जीत से चेन्नई की प्लेऑफ्स में जाने की सभी उम्मीदें खत्म हो गई है। साथ ही मुंबई ने प्ले ऑफ्स की तरफ अपना एक कदम रख दिया है। अंक तालिका में मुंबई ने पहला स्थान हासिल कर लिया है, तो चेन्नई अभी भी आखिरी पायदान पर मौजूद है।

चेन्नई की बल्लेबाजी पस्त, मुंबई मस्त

चेन्नई के खिलाफ मुंबई के पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया। उनके स्थान पर किरोन पोलार्ड ने कप्तानी की और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बोल्ट और बुमराह ने मैच की शुरुआत में ही शानदार गेंदबाजी की और चेन्नई के टॉप 4 बल्लेबाजों को 3 रनों के कुल स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। कप्तान धोनी (MS Dhoni) और सैम करन (Sam Curran) ने पारी को सम्भाला लेकिन धोनी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। एक समय पर चेन्नई का स्कोर 7 विकेट पर 42 रन था लेकिन युवा ऑलराउंडर सैम करन ने शार्दुल ठाकुर व इमरान ताहिर के साथ आखिरी विकेटों के लिए 72 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 114 रनों पर पहुँचाया। सैम करन ने 52 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

कौन रहा मैन ऑफ़ द मैच?

चेन्नई द्वारा दिए गये 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई के सलामी बल्लेबाजों ने मैच को अपने दम पर जीता दिया। रोहित शर्मा के स्थान पर बल्लेबाजी करने आये इशान किशन व क्विंटन डी कोक ने 13वें ओवर में ही ताबड़तोड़ शॉट लगाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इशान किशन ने 37 गेंदों पर 68 रनों की तूफानी पारी खेली, तो डी कोक ने 46 रनों का अहम योगदान दिया। इस मैच में ट्रेंट बोल्ट को उनके शानदार स्पेल के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया। बोल्ट ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now