Create
Notifications

IPL 2020, DC vs MI, Qualifier 1 - आज का मैच कौन सी टीम जीत सकती है

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 05 Nov 2020
प्रीव्यू

आईपीएल (IPL 2020) में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच पहला क्वालीफायर खेला जायेगा। लीग स्टेज में दोनों टीमों का शानदार प्रदर्शन रहा। मुंबई ने 14 में से 9 मुकाबलों में जीत हासिल की, तो दिल्ली ने 8 में अपना परचम लहराया। 4 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की निगाहें एक बार फिर ख़िताब पर होगी तो दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दो बार प्लेऑफ़ में जगह बनाई है और चैंपियन बनने का दावा ठोका है। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा।

लीग स्टेज में दोनों टीमों के बीच हुए दो मुकाबलों में मुंबई ने ही बाजी मारी। मुंबई ने पहला मुकाबला 5 विकेट और दूसरा मुकाबला 9 विकेट से जीता था। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस साल शुरूआती प्रदर्शन बेहतरीन रहा लेकिन अंतिम मैचों में दिल्ली लड़खड़ाती हुई नजर आई। मुंबई इस सीजन एक मजबूत टीम की तरह खेली है और साथ ही उनके सभी ख़िलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। टूर्नामेंट के पहले हाफ में दोनों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन पिछले 7 मुकाबलों में दिल्ली ने केवल 2 ही मुकाबले जीते। मुंबई इंडियंस ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और आसानी के साथ प्लेऑफ़ में जगह बनाई थी।

मुंबई इंडियंस के लिए पिछले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी के बाद राहत की खबर मिली है। सलामी बल्लेबाजी में क्विंटन डी कोक, रोहित शर्मा और इशान किशन ने जलवे दिखाएं है, तो मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या के साथ किरोन पोलार्ड ने अपने जोहर दिखाए हैं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट का किसी टीम के पास तोड़ नहीं निकला। दूसरी तरफ दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाजी में शिखर धवन ने बेहतरीन खेल दिखाया है, तो मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और मार्कस स्टोइनस ने टीम के लिए अहम योगदान दिया। दिल्ली की गेंदबाजी इस टूर्नामेंट में सबसे शानदार रही है। दोनों टीमों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिलेगी लेकिन टूर्नामेंट में प्रदर्शन देखते हुए मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नजर आता है।

Published 05 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now