Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: दिल्ली सरकार ने आईपीएल सहित तमाम खेल आयोजनों पर लगाई रोक

  • सरकार ने अगले आदेश तक यह रोक लगाने का फैसला लिया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 13 Mar 2020, 12:45 IST

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में अगले आदेश तक सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी है, यह रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि ज्यादा जनसमूह इकट्ठा होने से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता है इसलिए तमाम खेलों पर अगले आदेश तक रोक लगाई गई है। आईपीएल भी इसमें शामिल है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया के बयान को जारी किया है और बताया है कि लोगों के हुजूम को ऐसे खेल आयोजनों से दूर रखना इस वक्त काफी अहम है। सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगाई जाती है और आईपीएल भी इसमें शामिल है। कोरोना के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: भारत-दक्षिण अफ्रीका के वनडे सीरीज के मैच खाली स्टेडियम में होंगे


आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च को मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। उसके अगले दिन यानि 30 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला प्रस्तावित है। इस रोक के बाद मैच पर संशय पैदा हुआ है।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। उसी क्रम में दिल्ली सरकार ने खेल आयोजनों पर रोक लगाने का फैसला लिया है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के चलते 1 लाख 25 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए हैं। भारत में भी 73 से ज्यादा लोग टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें अलग रखकर इलाज किया जा रहा है। भारत में यह खतरा और नहीं बढ़े इसलिए जनसमूह एकत्रित होने वाली गतिविधियाँ रद्द की जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज के बचे हुए दो मैच भी बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे।


Published 13 Mar 2020, 12:29 IST
Advertisement
Fetching more content...