Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: कोरोना वायरस के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बचे हुए दोनों वनडे खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे

  • यह खबर दर्शकों को ख़ासा निराश करेगी लेकिन ऐसा करना जरूरी भी था
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 13 Mar 2020, 09:54 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच को खाली स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। दर्शकों के लिए मैच देखने की व्यवस्था नहीं होगी। कोरोना वायरस के चलते यह निर्णय लिया गया है। भारत का तीसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में होगा और यह मैच भी खाली स्टेडियम में ही खेला जाएगा। जिन लोगों ने टिकट खरीदें हैं, उन्हें पैसे वापस कर दिए जाएंगे। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

वनइंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अधिकारियों ने बंद स्टेडियम में मुकाबले आयोजित कराने का फैसला लिया है। दर्शकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने से रोकने के लिए कुछ जरूरी दिशा निर्देश जारी किये हैं और उनका पालन करते हुए बीसीसीआई द्वारा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे हुए दो मैच बंद स्टेडियम में कराने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें:इस सीजन के आयोजन को लेकर आया बड़ा अपडेट, कोरोना वायरस का पड़ा असर

इस समय दुनिया भर में कोरोना वायरस काफी तेजी से फ़ैल रहा है। भारत में भी इसके 74 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। चीन और इटली में पांच हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। भीड़ वाली जगहों पर जाने से वायरस ज्यादा बढ़ता है इसलिए मैदान पर दर्शकों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। आईपीएल के समय भी ऐसा होने की पूरी संभावना है।

महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने आईपीएल की तारीख आगे खिसकाने या टूर्नामेंट खाली मैदान में कराने का आग्रह किया है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में स्थिति साफ़ हो जाएगी कि इसके लिए क्या किया जाएगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही इसे महामारी घोषित कर चुका है। एक लाख पच्चीस हजार से ज्यादा पीड़ित अब तक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के दर्ज किये जा चुके हैं।

Published 13 Mar 2020, 09:54 IST
Advertisement
Fetching more content...