Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: इस सीजन के आयोजन को लेकर आया बड़ा अपडेट, कोरोना वायरस का पड़ा असर

  • इस बार का आईपीएल बंद दरवाजे के पीछे हो सकता है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Mar 2020, 16:00 IST

आईपीएल
आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण कई बड़े आयोजन रद्द हो रहे हैं। भारत में भी इस वायरस के काफी मामले सामने आए हैं और उसे बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में अब खबर आ रही है कि इस बार का आईपीएल बंद दरवाजे के पीछे हो सकता है। जिसका मतलब ये हुआ कि आईपीएल का आयोजन खाली स्टैंड में होगा। दर्शकों को मैदान में जाकर मैच देखने की इजाजत नहीं होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से लोगों का जनसमूह इकट्ठा करने पर सख्त मनाही है, ऐसे में इसका असर आईपीएल पर भी पड़ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे और फैंस को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी, ताकि ये वायरस ना फैले। अब देखना ये है कि इस फैसले का असर भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर क्या पड़ता है। सीरीज के दो मैच अभी खेले जाने बाकी हैं। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बयान दिया है कि टूर्नामेंट के आर्गेनाइजर को लोगों की सेहत का ख्याल रखना चाहिए। इसके लिए जरुरी है कि ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा ना हों।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप 5 विकेटकीपर, लिस्ट में केवल भारतीय खिलाड़ी

5 मार्च को स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर एक साथ कई लोगों को इकट्टठा होने के लिए मना किया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि दुनियाभर में जनसमूह के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसी को मद्देनजर रखते हुए लोगों से अपील की जाती है कि जब तक ये वायरस पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता तब तक एक जगह ज्यादा लोग इकट्ठा ना हों। इसके अलावा भारत सरकार ने कई तरह की वीजा पाबंदियां भी लगा दी हैं, जिससे विदेशी खिलाड़ियों पर असर पड़ सकता है।

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी। 14 मार्च को आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग है और उस मीटिंग में इसको लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। कोरोना वायरस के कारण भारत समेत दुनिया भर में कई सारे इवेंट कैंसिल हो चुके हैं।

Published 12 Mar 2020, 16:00 IST
Advertisement
Fetching more content...