IPL 2020 - ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Photo - IPL
Photo - IPL

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए भले ही ये आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा हो लेकिन टीम के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ इतिहास रच दिया। आईपीएल (IPL 2020) इतिहास में उन्होंने 150 विकेट का मुकाम हासिल किया है। साथ ही चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड (121) भी उन्होंने अपने नाम किया। ब्रावो ने कोलकाता के खिलाफ 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूचि में ड्वेन ब्रावो पांचवे स्थान पर पहुँच गए हैं। उनसे पहले आईपीएल के 4 दिग्गज गेंदबाजों के नाम है, जिनमें टॉप पर लसिथ मलिंगा (Lashith Malinga), दूसरे नम्बर पर अमित मिश्रा (Amit Mishra), तीसरे पर पियूष चावला (Piyush Chawla) और चौथे नम्बर पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) हैं। लसिथ मलिंगा ने 122 मैचों में 170 विकेट झटके हैं। दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 150 मैचों में 160 विकेट लिए हैं। तीसरे नंबर पर काबिज पियूष चावला ने 162 मैचों में 156 विकेट और चौथे नम्बर पर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह हैं, जिन्होंने 160 मैचों में 150 विकेट लिए हैं। हरभजन सिंह ने इस आईपीएल से अपना नाम वापिस ले लिया था। ब्रावो के पास मौका होगा कि वह हरभजन सिंह को पीछे छोड़ इस सूचि में चौथे स्थान पर अपना नाम बना लेंगे।

ब्रावो ने कल खेले गए मैच में उम्दा प्रदर्शन किया लेकिन चेन्नई को इस सीजन की चौथी हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा। राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की शानदार 81 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच पाई। चेन्नई की शुरुआत लाजवाब रही लेकिन अंत में एमएस धोनी (MS Dhoni) और केदार जाधव (Kedar Jadhav) की धीमी पारी की वजह से टीम को 10 रनों से हार झेलनी पड़ी। चेन्नई का अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now