Create
Notifications

IPL 2020 : चार भारतीय क्रिकेटर जो मैच के दौरान मैदान पर अनफिट नजर आए

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा
akhilesh.tiwari19
visit

कोरोना महामारी के कारण 6 महीने के ब्रेक के बाद शुरु हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का पहला सप्ताह रोमांच और एक्शन से भरपूर नज़र आया। दुबई में पहली बार पूरी तरह से आोयजित हो रहे टूर्नामेंट के पहले ही हफ्ते में सुपर ओवर से लेकर छक्कों की बरसात हुई। इसके आगाज के साथ ही भारतीय क्रिकेट फैंस के बुझे हुए चेहरे एक बार फिर से खिलखिला उठे हैं।

कोरोना वायरस महामारी के दौरान सभी खिलाड़ी लंबे समय से अपना समय घर पर बिता रहे थे, जिसका असर उनकी फिटनेस और परफॉर्मेंस पर पड़ा है। दुबई के मैदान पर जब सभी टीमें उतरीं तो इस दौरान कई भारतीय खिलाड़ियों का वजन और तोंद दोनों बढ़ी हुई नजर आईं।

हालांकि भारत के पूर्व और मौजूदा कप्तान क्रमश: एमएस धोनी और विराट कोहली बेहद फिट और चुस्त दिखाई पड़े। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा और सौरभ तिवारी जैसे कुछ दिग्गज खिलाड़ी अनफिट नजर आए और मैच के दौरान बढ़े हुए वजन के साथ पिच पर दौड़ते दिखाई पड़े।

ये हैं वो 4 खिलाड़ी, जो मैदान पर नजर आए अनफिट:-

#4 सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी
सौरभ तिवारी

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया थ, इस मैच में ईशान किशन की जगह सौरभ तिवारी को मुंबई की प्लेइंग इलेवन में चुना गया। सभी इस बात से हैरान थे कि आखिर सौरभ को मौका क्यों दिया गया। लेकिन झारखंड से ताल्लुक रखने वाले खिलाड़ी ने 33 गेंदों पर 41 रनों की शानदार पारी खेली और अपने चयन को सही साबित कर दिया। हालांकि इस दौरान सबकी निगाहें उनके बाहर निकले हुए पेट पर गई, जिसे उनकी पारी से भी ज्यादा ट्रोल किया गया। तिवारी आईपीएल में करीब तीन साल बाद खेलने उतरे तो दर्शकों को उन्हें पहचानने में काफी दिक्कत हुई।

#3 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

सौरभ तिवारी के अलावा मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने बढ़े हुए वजन और तोंद के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का शिकार हो गए। हालांकि लॉकडाउन के दौरान रोहित अपने घर पर जमकर वर्जिश और कार्डियो करते नज़र आए थे लेकिन इसके बावजूद उनकी तोंद किसी से छिप नहीं पाई। रोहित के साथ-साथ वेस्टइंडीज के सीमित ओवर के कप्तान और उनके साथी खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड का भी यही हाल नज़र आया। जाहिर है कि कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन का असर आम आदमी के अलावा खिलाड़ियों पर भी पड़ा है।

#2 पीयूष चावला

पीयूष चावला
पीयूष चावला

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के दो खिलाड़ी भी खराब फिटनेस की समस्या मैच के दौरान जूझते नज़र आए। इस लिस्ट में पहला नाम है लेग स्पिनर पीयूष चावला का। पहले मैच में जब चेन्नई की टीम मैदान पर उतरी तो धोनी अपने नए लुक और शानदार फिटनेस के चलते आकर्षण का केंद्र रहे लेकिन जैसे ही फैंस की नजरें पीयूष चावला पर गई तों उनकी भारी भरकम तोंद सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगी।

पीयूष चावला कई सालों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और ज्यादातर वह आईपीएल में ही क्रिकेट खेलते हैं। कोरोना ने उन्हें मैदान से दूर रहने पर मजबूर कर दिया और जिससे उनका वेट काफी बढ़ा हुआ नज़र आया। लेकिन धोनी ने भरोसेमंद गेंदबाज ने अबतक खेले सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसी कारण वह सभी मैचों में चेन्नई की प्लेइंग इलेवन टीम का हिस्सा रहे हैं।

#1 अम्बाती रायडू

अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

विश्व कप 2019 से पहले अचानक टीम से बाहर हुए चेन्नई के खिलाड़ी अम्बाती रायडू आज भी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण चर्चा में रहते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट से संन्यास लेने के बाद रायडू ने फिर क्रिकेट में वापसी की है और आईपीएल में उनकी प्रतिभा किसी से नहीं छिपी है। हालांकि फिटनेस के मामले में उनका हाल भी पीयूष चावला जैसा ही रहा। रायडू ने पहले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए चेन्नई को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की लेकिन इसी मैच में मांसपेशियों के खिंचाव के चलते वह चोटिल हो गए।

इनकी इस चोट के पीछे उनकी खराब फिटनेस एक बड़ी वजह बताई जा रही है। पहले मैच में रायडू भी बढ़े हुए वजन के साथ नजर आ रहे थे। बता दें, चेन्नई की टीम आईपीएल 2020 की सबसे उम्रदराज टीम है। ऐसे में खिलाड़ियों की खराब फिटनेस आगे आने वाले मैचों में एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। लॉकडाउन के दौरान फिटनेस को बनाए रखना कोई आसान बात नहीं, ये इन खिलाड़ियों को देखकर साफ पता चलता है।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now