Create

IPL 2020: 13वें सीजन के शेड्यूल का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा पहला मुकाबला

आईपीएल शेड्यूल
आईपीएल शेड्यूल
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान हो गया है। 29 मार्च से इस सीजन की शुरुआत होगी और पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। नॉकआउट मैचों के शेड्यूल का ऐलान बाद में होगा लेकिन फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल के कार्यक्रम में बदलाव होगा। दरअसल 29 मार्च को ही दुबई में आईसीसी की सभी बोर्डों के साथ मीटिंग है। ऐसे में कहा जा रहा था कि आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस बार केवल 6 डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। सभी डबल हेडर मैच रविवार को ही होंगे, शनिवार को कोई डबल हेडर मुकाबला नहीं होगा। लीग चरण के मैच 17 मई तक खेले जाएंगे। इस बार 50 दिनों का सीजन होगा, पिछली बार ये 44 दिनों का था। आखिरी लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच 17 मई को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैचों की तारीख, जगह, शेड्यूल और टाइम टेबल

अधिकारिक शेड्यूल का ऐलान हो गया है और सभी टीमों ने अपने-अपने टाइम टेबल को सोशल मीडिया पर जारी कर दिया है। कोलकाता की टीम अपना पहला मैच 31 मार्च को आरसीबी के खिलाफ खेलेगी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 1 अप्रैल से अपने अभियान की शुरुआत करेगी और उनका पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस से है। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने सभी घरेलू मैच गुवाहाटी में खेल सकती है, इसलिए शेड्यूल में ऑप्शन के तौर पर गुवाहाटी का नाम भी डाला गया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 30 मार्च से अपने अभियान की शुरुआत करेगी और उनका पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से है।

नीचे आप पूरा शेड्यूल देख सकते हैं:

फोटो सोर्स-ट्विटर


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...