IPL 2020 - ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी लगातार खराब फॉर्म का कारण बताया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस आईपीएल सीजन अभी तक मात्र एक ही मुकाबला जीत पाई है। टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और खासकर दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे हैं। मैक्सवेल अभी तक हर मैच में फ्लॉप हुए हैं और उन्होंने अपने लगातार खराब प्रदर्शन का कारण बताया है। ग्लेन मैक्सवेल ने इसकी एक बड़ी वजह बताई है।

मंगलवार को पीटीआई के साथ इंटरव्यू में ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब में उन्हें उनको रोल के बारे में सही से पता ही नहीं था। टीम मैनेजमेंट ने उनको कई पोजिशन पर खिलाया और इसकी वजह से उनका फॉर्म खराब हो गया।

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2020 से पहले जबरदस्त फॉर्म में थे और इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था। हालांकि जब वो आईपीएल में आए तो पूरी तरह फ्लॉप रहे और एक भी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। मैक्सवेल ने अपनी खराब फॉर्म का जिम्मेदार टीम मैनेजमेंट को ठहराया है जिन्होंने उनकी बैटिंग पोजिशन फिक्स नहीं की। उन्होंने कहा,

मैं ऑस्ट्रेलियन टीम और आईपीएल की तुलना नहीं करुंगा। जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेलता हूं तो मुझे वहां अपने रोल के बारे में अच्छी तरह से पता होता है। मैं जानता हूं कि मेरे आसपास के खिलाड़ी किस तरह बैटिंग करेंगे। वहीं आईपीएल में मेरा रोल बदलता रहता है और यहां पर कई सारी टीमें ऐसा करती भी हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम में वही प्लेइंग इलेवन लगभग हर मैच में होती है। हम सबको अपने-अपने रोल के बारे में अच्छी तरह से पता होता है।

ग्लेन मैक्सवेल इस आईपीएल सीजन बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे हैं

ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक बड़ी समस्या रहा है। वो एकदम फ्लॉप रहे हैं, जबकि नीलामी में उनको काफी मंहगी रकम में खरीदा गया था। उन्होंने अभी तक 7 पारियों में 1, 5, 13, 11, 11, 7 और रन बनाए हैं। यानि कुल मिलाकर 7 पारियों में उन्होंने अभी तक 58 रन ही बनाए हैं। इससे पता चलता है कि उनका योगदान इस सीजन कैसा रहा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2020, Twitter Reactions - एम एस धोनी और अंपायरिंग को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now