आईपीएल 2020 - हरभजन सिंह भी इस सीजन से हो सकते हैं बाहर

Nitesh
चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के इस सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया था। पठानकोट में उनके परिवार पर हुए हमले की वजह से उन्होंने इस आईपीएल सीजन नहीं खेलने का फैसला किया था। अब सीएसके का एक और अहम खिलाड़ी इस आईपीएल सीजन से बाहर हो सकता है। खबरों के मुताबिक दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह भी इस सीजन से अपना नाम वापस ले सकते हैं। हरभजन सिंह अभी तक दुबई नहीं पहुंचे हैं और व्यक्तिगत कारणों से वो भी इस आईपीएल को मिस कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय के 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में 15 हजार रन बना सकते हैं

दुबई रवाना होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 से 20 अगस्त तक चेन्नई में एक ट्रेनिंग कैंप लगाया था। हरभजन सिंह उस कैंप का भी हिस्सा नहीं थे। इसके अलावा वो सीएसके टीम के साथ दुबई भी नहीं गए थे। वहीं अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वो भी पर्सनल कारणों से इस आईपीएल सीजन का हिस्सा नहीं हो सकते हैं।

हरभजन सिंह यूएई की स्पिन फ्रेंडली पिचों पर काफी कारगर साबित हो सकते थे

हरभजन सिंह को 2018 के आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। तब से लेकर अभी तक वो सीएसके का ही हिस्सा हैं। इस आईपीएल सीजन यूएई की पिचों पर वो काफी सफल साबित हो सकते थे। हालांकि चेन्नई के पास इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा और मिचेल सैंटनर के रूप में अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं लेकिन हरभजन के पास काफी सारा अनुभव है और उसकी कमी जरुर खल सकती है।

इससे पहले सुरेश रैना ने आईपीएल के इस सीजन में वापसी के भी संकेत दिए थे। सुरेश रैना ने कहा कि वापस आने के पीछे एक मजबूत कारण होता है। कोई भी ऐसा नहीं चाहेगा कि 12 से।5 करोड़ रूपये को पीठ दिखाकर वापस लौट आए। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भले ही संन्यास ले चुका हूं लेकिन आईपीएल में चेन्नई के लिए चार से पांच साल तक खेलना चाहता हूँ।

ये भी पढ़ें: डीआरस के लिए मना करने से मैं एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर से बेहद अपसेट था - शशि थरूर

Quick Links

App download animated image Get the free App now