IPL 2020 - चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेऑफ्स में पहुंचने का समीकरण

Photo - IPL
Photo - IPL

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल (IPL 2020) के हर एक सीजन में अपनी जगह अंतिम 4 में बनाई, जिसमें उन्होंने हिस्सा लिया है। साल 2020 में टीम का हाल बेहाल नजर आ रहा है। अंक तालिका में ख़राब नेट रन रेट के साथ चेन्नई आखिरी पायदान पर मौजूद है। प्लेऑफ्स में जाने की टीम की उम्मीदें अभी भी जिन्दा है, यदि इस प्रकार से नतीजे उनके पक्ष में आजाते है। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार कुछ समीकरण में चेन्नई अभी भी प्लेऑफ्स में पहुँच सकती है।

बिना नेट रन रेट के आये CSK इस तरह कर सकती है अंतिम चार में प्रवेश

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आगामी सभी चारों मैच जीतने होंगे, ये मैच मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता और पंजाब के खिलाफ होंगे। साथ ही अंक तालिका की टॉप 3 टीमों को भी मैच जीतते रहने होंगे। मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर के आपस के नतीजों से चेन्नई पर प्रभाव नहीं पड़ेगा। चेन्नई को अंतिम चार में जाने के लिए यह भी कामना करनी होगी कि कोलकाता अपने 4 मैचों में केवल 1 ही जीत पाए, सनराइजर्स, राजस्थान व पंजाब अपने बाकी मैचों में केवल 2 ही जीते। इन स्थिति में सुपर किंग्स के पास 14 अंक होंगे और नेट रन रेट का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

नेट रन रेट के हिसाब से समीकरण बने तो CSK इस तरह जा सकती है प्लेऑफ्स में

अगर चेन्नई आज का मुकाबला मुंबई से हार जाती है, तब भी वह टूर्नामेंट से बाहर नहीं होंगे। बचे तीन मैच जीतकर 12 अंको के साथ वो प्लेऑफ्स में क्वालीफाई कर सकती है। पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद भी 12 अंकों के साथ अंतिम 4 में गई थी। चेन्नई सुपर किंग्स का नेट रन रेट फ़िलहाल नेगेटिव में हैं। उन्हें आगामी मैच बड़े मार्जिन से जीतने होंगे साथ ही ये दुआ भी करनी होगी कि कोलकाता 1 ही मैच जीत पाए। पंजाब, रॉयल्स और हैदराबाद 2 से ज्यादा मैच न जीते।

Quick Links

App download animated image Get the free App now