Create
Notifications

IPL 2020 - स्टीव स्मिथ ने जोस बटलर को मिडिल ऑर्डर में भेजने का कारण बताया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 20 Oct 2020
न्यूज़

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को मिडिल ऑर्डर में भेजा। बटलर की जगह रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पारी की शुरुआत की। इस फैसले से हर कोई हैरान था लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। स्मिथ के मुताबिक जोस बटलर के मिडिल ऑर्डर में खेलने से टीम को एक बैलेंस मिलता है।

मैच के बाद स्टीव स्मिथ ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली जीत को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने और जोस बटलर के बीच हुई मैच विनिंग साझेदारी के बारे में बड़ी बात कही। स्टीव स्मिथ ने कहा,

मुझे पता है कि अगर मैं जोस बटलर के साथ बैटिंग कर रहा हूं तो फिर वो अच्छी स्ट्राइक रेट से बैटिंग करेंगे। वो गैप में काफी तेजी से बॉल को मारते हैं। उन्होंने इस मुकाबले में कुछ बेहतरीन क्रिकेटिंग शॉट्स खेले। इसलिए मुझे बस एक - एक रन लेकर स्ट्राइक उन्हें देना था। हम केवल 120 रन का पीछा कर रहे थे इसलिए रिस्क लेने की कोई जरुरत नहीं थी। एक साझेदारी की जरुरत थी और उससे हमारा काम आसान हो गया। इस जीत के बाद मिले दो प्वॉइंट्स से हम खुश हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2020, Twitter Reactions - चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अबू धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया। चेन्नई सुपरकिंग्स की यह 10 मैचों में सातवीं हार है और उनके प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 125/5 का साधारण सा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 18वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 

जोस बटलर ने खेली धुआंधार पारी

जोस बटलर का प्रदर्शन इस मुकाबले में काफी अच्छा रहा और वो 48 गेंद पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग का ही नतीजा था कि राजस्थान ने एक आसान जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें: अंडर-19 के 5 कप्तान जिन्होंने सीनियर टीम की भी कप्तानी की

Published 20 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now