Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआती मैच से हो सकते हैं बाहर-रिपोर्ट

  • रबाडा ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 03 Mar 2020, 15:00 IST

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते से बाहर हो सकते हैं। रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो कंगारू टीम के खिलाफ वनडे और भारत दौरे से भी बाहर हो गए। अब रिपोर्ट के मुताबिक वो आईपीएल का पहला हफ्ता भी मिस कर सकते हैं।

आईसीसी द्वारा जारी मीडिया रिलीज के अनुसार क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने रबाडा को ग्रोइन स्ट्रेन की पुष्टि की है। संभावना जताई जा रही है कि इस चोट से उबरने के लिए उन्हें लगभग 4 हफ्ते का समय लगेगा। इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। रबाडा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का अहम हिस्सा हैं। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला 30 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब से है। ये मैच उनके होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में संभावना है कि रबाडा उस मैच में हिस्सा ना ले पाएं। वहीं दिल्ली की टीम का दूसरा मैच 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स से है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुरु की ट्रेनिंग, बड़ी संख्या में देखने पहुंचे लोग

रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं। पिछले सीजन उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। रबाडा ने आईपीएल 2019 में सिर्फ 12 मैचों में 25 विकेट चटकाए थे। वो 2019 के सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। यही वजह रही थी कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। ऐसे में रबाडा का पूरी तरह से फिट रहना दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए काफी जरुरी है। आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

Published 03 Mar 2020, 15:00 IST
Advertisement
Fetching more content...