Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020, KXIP vs CSK: मैच प्रीव्यू, मौसम और पिच की जानकारी

Photo - IPL
Photo - IPL
EXPERT COLUMNIST
Modified 03 Oct 2020, 21:48 IST
प्रीव्यू
Advertisement

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में 4 अक्टूबर को होने वाले दूसरे मुकाबले में किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Kolkara Knight Riders) आमने सामने होंगी। दोनों ही टीमों के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। दोनों ही टीमें अपने चार में से तीन मुकाबले गंवा चुकी है।

पहले मैच में सुपर ओवर में हारने वाली किंग्स XI पंजाब ने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था, लेकिन अगले दो मैचों में उन्हें राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का फॉर्म किंग्स XI पंजाब के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के ऊपर जरूरत से ज्यादा निर्भरता उन्हें नुकसान पहुंचा रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ क्रिस गेल को टीम में मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा मोहम्मद शमी के अलावा और कोई भी गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पा रहा है और अंतिम 11 में मुजीब को भी शामिल करने पर विचार किया जा सकता है।

दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स को टॉप चार में जगह बनाने के लिए जबरदस्त वापसी करनी होगी। शेन वॉटसन (Shane Watson) का खराब फॉर्म उनके लिए चीन का विषय है और उनकी जगह टीम में अनुभवी इमरान ताहिर को लाने पर विचार किया जा सकता है। ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ या एन.जगदीशन को मौका दिया जा सकता है।

IPL 2020, KXIP vs CSK, मैच डिटेल्स

तारीख: 4 अक्टूबर, 2020

समय: शाम 7:30 बजे

स्थान: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

मौसम की जानकारी: मैदान पर वातावरण साफ़ रहने वाला है, साथ ही शाम को हवा के साथ नमी भी नजर आएगी। तापमान अधिकतम 36 डिग्री रहेगा।

पिच रिपोर्ट: दुबई में अभी तक आईपीएल 2020 में अभी तक पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने ही जीत हासिल की है। यहाँ इस सीजन में 3 अक्टूबर तक सात मैच खेले गए हैं, जिसमें दो मैच टाई भी हुए और उनका फैसला सुपर ओवर में हुआ। पिछले मैच के रिकॉर्ड को देखते हुए पिच के ज्यादा बदलने की उम्मीद नहीं है और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना ही सही हो सकता है। इस मैदान पर 170-180 का स्कोर टीम को जीत दिला सकता है।

Advertisement

IPL 2020, DC v KKR (TV and Live Streaming Details)

टीवी: स्टार स्पोर्ट्स

लाइव स्ट्रीमिंग : Disney + Hotstar VIP

Published 03 Oct 2020, 21:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit