Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: अप्रैल में आईपीएल का आयोजन शायद नहीं होगा

  • पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है और इसे बढ़ाया जाए, तो आईपीएल नहीं होगा
  • सभी विदेशी खिलाड़ियों को वीजा मिलने में भी समय लगेगा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 25 Mar 2020, 15:55 IST

कोरोना वायरस के कारण भारत सरकार द्वारा पूरे देश को 21 दिन के लिए बंद करने की घोषणा के बाद आईपीएल का आयोजन खटाई में पड़ गया है। बीसीसीआई ने 15 अप्रैल तक आईपीएल सस्पेंड किया है लेकिन 14 अप्रैल तक भारत बंद रहेगा, ऐसे में यह मुमकिन नहीं होगा कि लॉक डाउन खुलने के अगले ही दिन आईपीएल शुरू हो जाएगा। तैयारियों में भी समय लगेगा, ऐसे में आयोजन मई तक जा सकता है।

भारत सरकार ने सभी विदेशी नागरिकों के वीजा 15 अप्रैल तक निरस्त किये हैं, ऐसे में आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को लॉक डाउन खुलते ही वीजा तो कतई नहीं मिलेगा इसलिए कहा जा सकता है कि आईपीएल का आयोजन 15 अप्रैल के बाद भी अगले कुछ दिन तक शायद नहीं होगा। एक ख़ास बात यह भी है कि 21 दिन बंद के बाद इस अवधि को 2 सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए तब भी आईपीएल सहित सभी खेल आयोजन प्रभावित होंगे।

यह भी पढ़ें:3 बल्लेबाज जो अपने पूरे वनडे करियर में एक बार भी छक्का नहीं लगा पाए

कुछ दिन पहले ख़बरें आई थी कि आईपीएल का आयोजन जून से सितम्बर के बीच हो सकता है। ओलम्पिक अगले साल तक के लिए रद्द हुआ है तो इस समय में आईपीएल के मैच आयोजित किये जा सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। देश की हर सड़क इस समय बंद है और लोगों की जान पहली प्राथमिकता है ऐसे में कोरोना का असर पूरी तरह खत्म होने तक शायद ही कोई खेल आयोजन होंगे।

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के मरीज भारत में भी 500 का आंकड़ा पार गए हैं। हर दिन जांच में यह संख्या बढ़ती जा रही है। बाजार और सड़कें सुनसान है और यातायात के सभी साधन भी बैन कर दिए गए हैं। इस महामारी पर काबू पाने के लिए विश्व समुदाय एक साथ खड़ा नजर आता है।

Published 25 Mar 2020, 15:55 IST
Advertisement
Fetching more content...