Create
Notifications

IPL 2020 - एम एस धोनी ने बताया कि क्यों सभी प्लेयर्स उनकी जर्सी इकट्ठा कर रहे थे, चौंकाने वाली वजह

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने अपने आखिरी लीग मैच के बाद एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल कई खिलाड़ियों को एम एस धोनी की जर्सी इकट्ठा करते हुए देखा गया था। जोस बटलर और वरुण चक्रवर्ती जैसे प्लेयर्स को एम एस धोनी ने सीएसके की अपनी 7 नंबर की साइन की हुई जर्सी दी थी। इस बारे में उन्होंने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के बाद हर्षा भोगले ने एम एस धोनी से इसका कारण पूछा। भोगले ने पूछा कि क्यों सभी प्लेयर्स उनकी जर्सी के साथ नजर आ रहे थे। इस पर एम एस धोनी ने एक शानदार जवाब दिया। उन्होंने कहा,

शायद सबको लगा कि मैं रिटायर हो रहा हूं और इसीलिए वो मेरी सीएसकी की जर्सी इकट्ठा कर रहे थे। मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुका हूं तो शायद सबको लगा कि आईपीएल से भी मैं रिटायर हो रहा हूं। निश्चित तौर पर मैं संन्यास नहीं ले रहा।

ये भी पढ़ें: 2011 में एम एस धोनी के वर्ल्ड कप विनिंग छक्के से मुझे काफी प्रेरणा मिली - जोस बटलर

एम एस धोनी ने अगले साल भी आईपीएल खेलने की बात कही

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

इस मैच की शुरुआत से पहले भी एम एस धोनी ने आईपीएल से संन्यास लेने की खबरों को नकार दिया था। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस के दौरान महेंद्र सिंह धोनी से जब पूछा गया कि क्या येलो जर्सी यानी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए यह आपका आखिरी मैच है। इस पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि निश्चित रूप से नहीं। इस बयान से महेंद्र सिंह धोनी ने स्पष्ट संदेश दिया कि वह अगले साल चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे।

इस साल आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान अपना कमाल दिखाने में नाकाम रहे। महेंद्र सिंह धोनी के पास अच्छी टीम थी लेकिन सही समय पर किसी का भी प्रदर्शन उच्च स्तरीय नहीं रहा। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस आईपीएल सीजन 7वें पायदान पर रही और आईपीएल इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

ये भी पढ़ें: स्टीफन फ्लेमिंग ने चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन की सबसे बड़ी कमजोरी बताई


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...