Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2020 - न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ियों को एनओसी देने के लिए तैयार

आईपीएल 2020
आईपीएल 2020
EXPERT COLUMNIST
Modified 24 Jul 2020, 19:58 IST
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितम्बर से 8 नवंबर तक यूएई में किया जा सकता है और इसकी जानकारी आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी है। आईपीएल 2020 का कार्यक्रम अगले हफ्ते की मीटिंग में जारी किया जा सकता है और ऐसी उम्मीद है कि तब तक सरकार की तरफ से भी अनुमति मिल जाएगी। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यह पुष्टि कर दी है कि वह आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अपने खिलाड़ियों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देने के लिए तैयार है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता (स्पोक्सपर्सन) रिचर्ड ब्रूक ने बताया कि वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी देने के लिए तैयार हैं और यह पूरी तरह से खिलाड़ियों के ऊपर निर्भर करता है कि वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं कि नहीं। दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह बताया गया है कि जब तक बीसीसीआई की तरफ से को आधिकारिक पुष्टि नहीं हो जाती तब तक एनओसी को लेकर फैसला नहीं लिया जाएगा। 

आईपीएल में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के काफी खिलाड़ी शामिल

आईपीएल 2020 में न्यूजीलैंड के 6 और ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद), ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), मिचेल मैक्लेनेघन (मुंबई इंडियंस), जेम्स नीशम (किंग्स XI पंजाब), लोकी फर्ग्युसन (कोलकाता नाइटराइडर्स) और मिचेल सैंटनर (चेन्नई सुपरकिंग्स) आईपीएल 2020 में अलग-अलग टीमों में शामिल हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आईपीएल 2020 में आरोन फिंच (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), जोश फिलिप (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), क्रिस लिन (मुंबई इंडियंस), नाथन कुल्टर-नाइल (मुंबई इंडियंस), जोश हेज़लवुड (चेन्नई सुपरकिंग्स), शेन वॉटसन (चेन्नई सुपरकिंग्स), एलेक्स कैरी (दिल्ली कैपिटल्स), मार्कस स्टोइनिस (दिल्ली कैपिटल्स), ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स XI पंजाब), पैट कमिंस (कोलकाता नाइटराइडर्स), क्रिस ग्रीन (कोलकाता नाइटराइडर्स), स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) और एंड्रू टाई (राजस्थान रॉयल्स) हिस्सा लेने वाले हैं। 

इससे पहले आईसीसी ने 2020 वर्ल्ड टी20 को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया था और इसी वजह से आईपीएल के लिए सितम्बर में विंडो मिल गई। 

यह भी पढ़ें - आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जाएगा

Published 24 Jul 2020, 19:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit