Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020 - चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अनुमानित विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन 

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के अगले सीजन को जीतने के लिए एक बार फिर से अपने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने विदेशी खिलाड़ियों के रूप में हेजलवुड और सैम करन को अपने साथ जोड़ा
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 17 Mar 2020, 09:44 IST

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से ही अपने निरंतर शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। इस टीम को आईपीएल जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक माना जाता है। क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी के पीछे सबसे बड़ा हाथ महेंद्र सिंह धोनी का है। धोनी के बिना यह टीम एक साधारण सी नजर आती है और यह बात कई बार साबित हो चुकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार ऑक्शन से पहले 6 खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिसमे से 3 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल थे। ऑक्शन में चेन्नई ने सैम करन और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स के विदेशी खिलाड़ियों पर नजर डालें तो इसमें फाफ डू प्लेसी, शेन वाटसन, सैम करन, इमरान ताहिर, लुंगी एनगीडी, ड्वेन ब्रावो ,हेजलवुड और मिचेल सैंटनर शामिल हैं। ऐसे में चेन्नई के पास विदेशी खिलाड़ियों के रूप में कई विकल्प मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें - सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले 3 खिलाड़ी

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन चार खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिन्हें सबसे पहले विदेशी खिलाड़ियों के रूप में प्लेइंग XI में मौका दिया जा सकता है:

#1 शेन वाटसन

शेन वाटसन
शेन वाटसन

विदेशी खिलाड़ी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं शेन वॉटसन। वाटसन पिछले दो सीजन से लगातार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार आईपीएल का खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी की फॉर्म अच्छी नहीं है जिसको मद्देनजर रखते हुए शेन वॉटसन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

#2 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में ब्रावो को मौका मिलना तय नजर आ रहा है। ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने अहम मौकों पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्रावो ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनके गेंदबाजी में धार नजर नहीं आई लेकिन इसके बावजूद धोनी अपने इस खिलाड़ी को शुरुआती कुछ मैचों में टीम में जरूर रखेंगे।

1 / 2 NEXT
Published 17 Mar 2020, 09:26 IST
Advertisement
Fetching more content...