Create
Notifications

IPL 2020 - चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अनुमानित विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स
Prashant

आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से ही अपने निरंतर शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। इस टीम को आईपीएल जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक माना जाता है। क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी के पीछे सबसे बड़ा हाथ महेंद्र सिंह धोनी का है। धोनी के बिना यह टीम एक साधारण सी नजर आती है और यह बात कई बार साबित हो चुकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार ऑक्शन से पहले 6 खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिसमे से 3 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल थे। ऑक्शन में चेन्नई ने सैम करन और जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स के विदेशी खिलाड़ियों पर नजर डालें तो इसमें फाफ डू प्लेसी, शेन वाटसन, सैम करन, इमरान ताहिर, लुंगी एनगीडी, ड्वेन ब्रावो ,हेजलवुड और मिचेल सैंटनर शामिल हैं। ऐसे में चेन्नई के पास विदेशी खिलाड़ियों के रूप में कई विकल्प मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें - सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले 3 खिलाड़ी

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन चार खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिन्हें सबसे पहले विदेशी खिलाड़ियों के रूप में प्लेइंग XI में मौका दिया जा सकता है:

#1 शेन वाटसन

शेन वाटसन
शेन वाटसन

विदेशी खिलाड़ी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं शेन वॉटसन। वाटसन पिछले दो सीजन से लगातार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार आईपीएल का खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी की फॉर्म अच्छी नहीं है जिसको मद्देनजर रखते हुए शेन वॉटसन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

#2 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में ब्रावो को मौका मिलना तय नजर आ रहा है। ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने अहम मौकों पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्रावो ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनके गेंदबाजी में धार नजर नहीं आई लेकिन इसके बावजूद धोनी अपने इस खिलाड़ी को शुरुआती कुछ मैचों में टीम में जरूर रखेंगे।

#3 लुंगी एनगीडी

लुंगी एनगीडी
लुंगी एनगीडी

पिछले सीजन चोट की वजह से आईपीएल से दूर रहने वाले लुंगी एनगीडी को चेन्नई की टीम ने एक बार फिर विश्वास जताते हुए शामिल किया है। एनगीडी ने काफी समय बाद चोट से वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और 2018 के आईपीएल में भी उन्होंने चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। चेन्नई की तेज गेंदबाजी में दीपक चाहर के अलावा कोई भी अन्य अच्छा तेज गेंदबाज नजर नहीं आता। ऐसे में एनगीडी को प्लेइंग XI में मौका मिलना तय है।

#4 इमरान ताहिर

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

आईपीएल 2019 में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्ज़ा करने वाले इमरान ताहिर का प्लेइंग XI में स्थान लगभग पक्का है। एमएस धोनी के लिए ताहिर पिछले सीजन ट्रम्प कार्ड थे और उन्होंने कप्तान के भरोसे को सही भी साबित किया और चेन्नई को फ़ाइनल तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई। ताहिर ने पिछले सीजन 17 मैचों में 26 विकेट झटके थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। ताहिर पीएसएल में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...