Create
Notifications

IPL 2020 - दिल्ली कैपिटल्स के लिए अनुमानित विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन 

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स
Prashant

इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत की अभी तारीख तो तय नहीं है, परंतु इतना कहा जा सकता है कि लीग अब करीब है और हर टीम अपनी पूरी क्षमता से खेलने के लिए तैयार है। टीमें आईपीएल 2020 में अच्छा खेलने के लिए काफी मेहनत कर रही हैं। अधिकांश टीमों ने अपने सभी पक्षों को मजबूत कर लिया है और अब सभी टीमें मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं।

आईपीएल के नियमों के अनुसार किसी भी टीम के प्लेइंग इलेवन में केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। ऐसे में सभी टीमों के लिए अपने सभी विदेशी खिलाड़ियों में से किसी चार को चुनना बेहद मुश्किल हो जाता है। दिल्ली कैपिटल्स टीम के पास विदेशी खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है और उन्होंने ऑक्शन में कई विदेशी खिलाड़ियों पर दांव खेला है।

यह भी पढ़े: एक पारी में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले 3 खिलाड़ी

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको चार ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे मे बताने वाले हैं जो दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए आईपीएल में शुरुआती प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं:

#1 शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स टीम को सबसे ज्यादा कमी एक फिनिशर की महसूस हुई थी इसीलिए इस साल की आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने शिमरोन हेटमायर और एलेक्स केरी जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज हेटमायर अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हैं और वो दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए भी यह काम कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने उनके ऊपर भरोसा जताते हुए इस साल की आईपीएल नीलामी में 7.75 करोड़ की भारी रकम देकर उन्हें टीम में शामिल किया है। दिल्ली को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो किसी भी क्रम पर आकर विस्फोटक पारी खेल सके और हेटमायर ऐसा करने में माहिर हैं और ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में होना तय है।

#2 मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस
मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का इस साल का बिग बैश सीजन बहुत ही बेहतरीन रहा था। मेलबर्न स्टार्स के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए स्टोइनिस ने 17 पारियों में 54.23 की औसत से 705 रन बनाए। स्टोइनिस इस वक्त कमाल की लय में हैं और ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स उनकी इस लय का भरपूर फायदा उठाना चाहेगी और ऐसे में हम उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए देख सकते हैं।

#3 कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख गेंदबाज कगिसो रबाडा का दिल्ली कैपिटल्स टीम में होना सुनिश्चित ही है। साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 12 मुकाबलों में 25 विकेट लेने वाले रबाडा ने दिल्ली की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। आईपीएल 2019 में भी उन्होंने लगातार अपनी तेज और घातक गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया।

रबाडा दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए किसी भी समय आकर बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हैं और पिछले साल उन्होंने सुपर ओवर में भी अपनी काबिलियत के बल पर टीम को मुकाबला जिताया था। रबाडा दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं और ऐसे में इस साल भी विदेशी खिलाड़ी के तौर पर दिल्ली उन्हें सबसे पहले अपनी टीम में चुनेगी।

#4 संदीप लामिचाने

संदीप लामिचाने
संदीप लामिचाने

2018 में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बने नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिचाने से इस साल भी दिल्ली कैपिटल्स टीम को काफी उम्मीदें होंगी। दिल्ली का घरेलू मैदान स्पिनर्स के लिए काफी मददगार साबित होता है और इसीलिए संदीप दिल्ली के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। 2019 में लामिचाने ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुल 6 मुकाबले खेले थे और 8 सफलताएं लेने में सफल रहे थे। संदीप भारतीय खिलाड़ी अश्विन और अक्षर पटेल जैसे स्पिनर्स के साथ मिलकर दिल्ली को ट्रॉफी दिलाने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...