Create
Notifications

आईपीएल 2020 के ऑफिशियल शेड्यूल में देरी का कारण सामने आया

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। सभी टीमें दुबई पहुंच भी चुकी हैं और इस वक्त अपने-अपने होटल के कमरों में होम आइसोलेशन में हैं। हालांकि अभी तक आईपीएल के अधिकारिक शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में सबके मन में यही सवाल उठ रहा है कि आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान कब होगा और इसमें देरी क्यों हो रही है। वहीं अब इसके पीछे की वजह निकलकर सामने आई है।

खबरों को मुताबिक अबुधाबी में कोरोना वायरस की वजह से ट्रैवलिंग को लेकर कई तरह की गाइडलाइन हैं। ये गाइडलाइन दुबई और शारजाह से अलग हैं। इस गाइडलाइन के मुताबिक हर एक शख्स को अबुधाबी में आने के लिए परमिट लेना होगा और उससे पहले रैपिट टेस्ट से भी गुजरना होगा। इस गाइडलाइन का असर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स पर ज्यादा पड़ा है क्योंकि उनके खिलाड़ी वहीं पर रुके हुए हैं।

इससे पहले खबर आई थी कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल और एक्टिंग सीईओ हेमांग अमीन आईपीएल शेड्यूल के लिए यूएई पहुंच चुके हैं। दोनों ही ऑफिशियल कोरोना वायरस से सम्बधित प्रोटोकॉल की जानकारी के लिए यूएई केअधिकारियों और एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड से लगातार बातचीत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

आईपीएल पर पड़ सकती ही गर्मी की मार

यूएई में जिस तरह से अभी भीषण गर्मी पड़ रही है, उसका भी असर प्लेयर्स पर काफी पड़ेगा। खिलाड़ियों के लिए आईपीएल के दौरान ये सबसे बड़ी चुनौती रहने वाली है। ऐसें जो दिन के मुकाबले होंगे उन्हें शायद कम करने पड़ें।

बीसीसीआई के एक दिग्गज के हवाले से स्पोर्ट्स्टार ने लिखा " शाम में मौसम सही रहता है लेकिन दोपहर को काफी गर्मी पड़ती है। इसलिए कोशिश यही की जा रही है कि दिन में ज्यादा मैच ना कराए जाएं। कम से कम फर्स्ट लेग में ऐसा ना हो।"

गौरतलब है कि सभी खिलाड़ी इस वक्त अपने होटल रूम में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं। आइसोलेशन खत्म होने के बाद उन्हें बायो-सिक्योर बबल में डाल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट चटकाने को लेकर दी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...