Create

आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम  इलेवन का किया चयन

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हैरानी की बात ये है कि आकाश चोपड़ा ने इस इलेवन में स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को जगह नहीं दी है। स्टीव स्मिथ इस वक्त आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान हैं, जबकि बेन स्टोक्स टीम के सबसे बड़े चेहरे हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस टीम का चयन करते वक्त उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि प्लेइंग इलेवन में उन्हें केवल 4 ही विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करना था।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में शेन वॉटसन और अजिंक्य रहाणे का चयन किया। वॉटसन अब सीएसके की टीम का हिस्सा हैं और रहाणे इस सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने जोस बटलर का चयन किया और उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए रखा है।

राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम इलेवन में संजू सैमसन भी जगह बनाने में कामयाब रहे और उन्हें आकाश चोपड़ा ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना। उन्होंने कहा कि इस जगह पर मैं स्टीव स्मिथ को फिट करने की कोशिश कर रहा था लेकिन अब दो ही विदेशी खिलाड़ियों की जगह बची है, ऐसे में इनकी जरुरत गेंदबाजी में पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का होगा आयोजन

नंबर 5 पर राहुल त्रिपाठी का चयन उन्होंने किया और कहा कि मैं स्टुअर्ट बिन्नी के बारे में भी सोच रहा था लेकिन नंबर पर बैटिंग के लिए राहुल त्रिपाठी ज्यादा बेहतर हैं। इसके बाद 6 नंबर के लिए उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान का चयन किया।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो इसमें उन्होंने रविंद्र जडेजा और शेन वॉर्न को दो स्पिनर के रूप में चुना। वॉर्न को इस टीम का कप्तान आकाश चोपड़ा ने बनाया है। उनकी ही कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीता था। उसके बाद मुनाफ पटेल, सिद्धार्थ त्रिवेदी और जोफ्रा आर्चर के रूप में 3 तेज गेंदबाजों का चयन किया।

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम राजस्थान रॉयल्स इलेवन

शेन वॉटसन, अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, यूसुफ पठान, रविंद्र जडेजा, शेन वॉर्न (कप्तान), सिद्धार्थ त्रिवेदी, जोफ्रा आर्चर और मुनाफ पटेल।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment