Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बैटिंग दूसरे चरण में फ्लॉप रही - साइमन कैटिच

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 07 Nov 2020, 10:46 IST
Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का आईपीएल (IPL 2020) ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद आरसीबी की टीम इस सीजन से बाहर हो गई है। एक बार फिर टीम की बैटिंग नहीं चली और ऐसा कई मैचों में हुआ। टीम की इस हार के बाद कोच साइमन कैटिच ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में साइमन कैटिच ने माना कि आरसीबी इस मुकाबले में 15-20 रन कम बना पाई। कैटिच के मुताबिक टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में टीम के बल्लेबाज ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसकी वजह से टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा। हालांकि कैटिच ने सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी की भी तारीफ की जिन्होंने बेहतरीन लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करके आरसीबी के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। कैटिच ने कहा,

10 मैचों तक हम सही जा रहे थे लेकिन आखिरी 4 मुकाबलों में चीजें हमारे लिए सही नहीं गईं। ऐसा लग रहा था कि बैटिंग में हम काफी पीछे रह गए। टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद हमारी बैटिंग और ज्यादा खराब होती चली गई। हालांकि इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को क्रेडिट देना होगा जिन्होंने जल्दी विकेट चटकाकर हमें दबाव में ला दिया और उसके बाद हम कभी खुलकर खेल ही नहीं सके।
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

कप्तान विराट कोहली की ही तरह साइमन कैटिच ने भी माना कि उनकी टीम ने 15-20 रन इस पिच पर कम बनाए थे। उनके मुताबिक 150 का स्कोर यहां पर अच्छा होता। उन्होंने आगे कहा,

अगर हम 150 रन बना लेते तो मुकाबले में होते। टीम में दो लेग स्पिनर थे और पिच भी स्लो थी, ऐसे में हम और कड़ा मुकाबला कर सकते थे। 130 रन बनाना काफी निराशाजनक रहा लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद इस जीत की पूरी हकदार है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन दूसरे हाफ में अच्छा नहीं रहा

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ये सीजन मिला-जुला रहा। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले हाफ में तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे हाफ में बुरी तरह फ्लॉप रहे। आरसीबी की टीम आखिर में आकर लगातार 4 मुकाबले हार गई और यही वजह रही कि वो फाइनल में नहीं पहुंच पाए।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिनकी कमी इस आईपीएल सीजन काफी खली

Published 07 Nov 2020, 10:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit