Create
Notifications

IPL 2020: COVID-19 ने मुझे मानसिक रूप से मजबूत बनाया - ऋतुराज गायकवाड़

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 30 Oct 2020
न्यूज़

IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने लीग के आखिरी चरण में कमाल का प्रदर्शन किया है। चेन्नई लगातार दो जीत हासिल कर अपना दमखम सभी को दर्शाया। टीम को कुछ नए ख़िलाड़ी भी मिले है, जो आगामी वर्षों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे। इन खिलाड़ियों में सबसे ऊपर नाम सैम करन (Sam Curren) का है, तो भारत के ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भी इस सूची में शामिल है। ऋतुराज ने पिछले दो मैचों में लगातार अर्धशतक जड़े है और मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी अपने नाम किया है। ऋतुराज के प्रदर्शन को लेकर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है साथ ही ऋतुराज ने भी अपने प्रदर्शन को लेकर अहम बयान दिया है।

इस आईपीएल सीजन की शुरुआत से पहले ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें सही उपचार के साथ कई दिनों तक आइसोलेशन में रहना पड़ा था। उनके कोरोना पॉजिटिव को लेकर धोनी ने कहा कि ऋतुराज ने वैसा ही प्रदर्शन किया है जैसा हम उन्हें नेट्स में खेलता देखते हैं लेकिन आईपीएल की शुरुआत में वह कोरोना के शिकार हुए और 20 दिन बाद मैदान पर लौटे। इसलिए हमें उनके खेल को ज्यादा परख नहीं पाए लेकिन अंत में उन्होंने अपने टैलेंट का जोहर सभी को दिखाया। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज है, जो उन्होंने पिछले कुछ मैचों में सभी को दर्शाया है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने कोलकाता के खिलाफ मैच के बाद कहा कि कोविड-19 होने के पर समय बड़ी मुश्किल से गुजरा लेकिन उस अनुभव ने मुझे मजबूत बनाया। कोविड होने से लेकर ठीक होने तक मैंने अपने आप को मानसिक तौर पर मजबूत किया। कप्तान धोनी ने भी मुझे हमेशा कहा कि जैसे भी हालात हो हमेशा मुस्कुराते रहना चाहिए और मैं वही करने की कोशिश कर रहा था। मेरे लिए मुश्किल जरुर था लेकिन उस वजह से मैं वर्तमान में सोच पा रहा था। आने वाले कल की चिंता नहीं थी और न ही बीते हुए कल को ज्यादा सोच रहा था।

Published 30 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now