आईपीएल 2020 - किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के दौरान अंपायरों की बड़ी गलती, वीरेंदर सहवाग और प्रीति जिंटा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Nitesh
किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया। सुपर ओवर में दिल्ली की टीम ने पंजाब को मात दी। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 157/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी 157/8 का स्कोर ही बना सकी। सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी और उन्होंने उस ओवर में सिर्फ 2 ही रन किंग्स इलेवन पंजाब को बनाने दिए। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने आसान जीत हासिल कर ली।

हालांकि इस मैच में अंपायरों की एक बड़ी गलती भी सामने आई है जिसका खामियाजा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को भुगतना पड़ा। अंपायरों की गलती की वजह से पंजाब की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के दौरान हुई अंपायरों से बड़ी गलती

दरअसल जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 19वें ओवर में कगिसो रबाडा गेंदबाजी करने के लिए आए। रबाडा की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर मयंक अग्रवाल ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चिंता में डाल दिया। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने 2 रन तेजी से लिए लेकिन अंपायरों ने एक रन शॉर्ट माना। फील्ड अंपायर को लगा कि शायद दूसरे छोर पर मौजूद क्रिस जॉर्डन ने रन पूरा नहीं किया। उन्होंने थर्ड अंपायर से पूछा और थर्ड अंपायर ने भी इसे शॉर्ट रन दे दिया। बाद में वीडियो देखने पर ये लग रहा था कि जॉर्डन ने रन पूरा किया था। अगर ये एक रन शॉर्ट नहीं होता तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैच जीत जाती।

अंपायरों की इस बड़ी गलती को लेकर वीरेंदर सहवाग ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अंपायरों पर तंज कसा और लिखा " इस मैच में जिस अंपायर ने ये रन शॉर्ट दिया उसे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलना चाहिए। ये शॉर्ट रन नहीं था और इसी वजह से सारा फर्क आ गया।"

किंग्स इलेवन पंजाब की को ऑनर और बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने भी इसको लेकर ट्वीट किया और अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा खेल भावना का सम्मान किया है लेकिन गेम में सुधार के लिए पॉलिसी में बदलाव की जरुरत है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now