Create
Notifications

IPL 2020 - वीरेंदर सहवाग ने पृथ्वी शॉ की खराब फॉर्म को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
Nitesh
ANALYST
Modified 25 Oct 2020
न्यूज़

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पिछले कुछ मैचों से अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे थे। इसकी वजह से केकेआर (KKR) के खिलाफ मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सहवाग के मुताबिक पृथ्वी शॉ को ब्रेक देना अच्छा फैसला है।

क्रिकबज्ज पर बात करते हुए वीरेंदर सहवाग ने कहा कि रिकी पोंटिंग लगातार पृथ्वी शॉ को बैक करते रहेंगे लेकिन पिछले कुछ मुकाबले से वो खराब फॉर्म में चल रहे थे और इसी वजह से उनको ब्रेक देना जरुरी हो गया था।

वीरेंदर सहवाग ने आगे कहा कि कभी-कभी एक बल्लेबाज का माइंडसेट ऐसा हो जाता है कि उसे लगता है कि मैं चाहे कुछ भी करुं मेरे फेवर में कोई चीज नहीं होने वाली है। ऐसे समय में आप या तो खुद से ब्रेक ले लेते हैं या फिर कोई और आपको ब्रेक देता है। इसमें सबकी भलाई होती है।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनसे इस आईपीएल सीजन काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो फ्लॉप रहे

वीरेंदर सहवाग ने खुद का उदाहरण देते हुए अहम घटना का किया जिक्र

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने खुद का उदाहरण दिया और कहा कि 2006 में मैं रन नहीं बना पा रहा था लेकिन इसके बावजूद राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने मुझे प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा। मैं उनसे बार-बार कह रहा था कि मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं और बड़े स्कोर मुझसे नहीं बन रहे हैं। मैं उनसे ब्रेक मांग रहा था लेकिन उसके बजाय मुझे कप्तान बना दिया गया। मेंटल फेज और प्लेयर की सोच काफी अहम होती है। अगर आप खुद ही कंफ्यूज हैं तो फिर रन नहीं बना पाएंगे।

सहवाग ने कहा कि पृथ्वी शॉ को ब्रेक देना जरुरी था और रिकी पोटिंग ने ऐसा करके अच्छा फैसला लिया है। थोड़े समय के लिए ब्रेक लेना हमेशा काम करता है।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवाने के बाद डेविड वॉर्नर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 25 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now