Create

3 बल्लेबाज जो IPL 2021 के शुरूआती मैचों में अच्छा करने के बाद फ्लॉप साबित हो रहे हैं 

सुरेश रैना और दीपक हूडा
सुरेश रैना और दीपक हूडा
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण की शुरुआत 9 अप्रैल को हुयी थी और धीरे-धीरे इस लीग के तीन हफ्ते पूरे होने को हैं। अभी तक के मुकाबलों पर नजर डालें तो इस बार कई तरह के बल्लेबाज दिखें। कुछ बल्लेबाज ऐसे थे, जिन्होंने शुरू से ही शानदार लय दिखाई और अभी भी अच्छा कर रहे हैं। इसके अलावा कई बल्लेबाज ऐसे थे जिन्होंने शुरुआत मैचों में ख़राब प्रदर्शन के बाद लय में आते हुए अच्छा प्रदर्शन किया और सबसे आखिर में ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की थी लेकिन जैसे-जैसे उन्होंने टूर्नामेंट में ज्यादा मैच खेले वह फ्लॉप साबित होते हुए नजर आये।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

इनमें से कुछ बल्लेबाजों की टीम को उनकी ख़राब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। ऐसे बल्लेबाजों को उनकी टीमें शुरूआती मैचों के अच्छे प्रदर्शन की वजह से लगातार मौके दे रही हैं लें ये बल्लेबाज उन मौकों को भुना नहीं पा रहे हैं। ऐसे में इन बल्लेबाजों को जल्द ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा अन्यथा आगामी मैचों में ये खिलाड़ी टीम से बाहर भी किये जा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने इस सीजन की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बाद के मैचों में फ्लॉप साबित हो रहे हैं।

3 बल्लेबाज जो IPL 2021 के शुरूआती मैचों में अच्छा करने के बाद फ्लॉप साबित हो रहे हैं

#3 दीपक हूडा (पंजाब किंग्स)

दीपक हूडा
दीपक हूडा

घरेलू क्रिकेट में विवाद के चलते बाहर होने के बाद दीपक हूडा ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए पहले ही मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले ही मुकाबले में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये हूडा ने 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। हालांकि इस मैच के बाद हूडा फ्लॉप साबित हुए और उनके बल्ले से कोई भी खास कमाल देखने को नहीं मिला। पहले मैच की 64 रनों की पारी को हटा दें तो हूडा के बल्ले से अगले पांच मैचों में मात्र 46 रन आये हैं। ऐसे में अगर हूडा अच्छा नहीं करते हैं तो उन्हें आगामी मैचों में अपनी जगह खोनी पड़ सकती है।

#2 सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

आईपीएल 2020 में निजी कारणों की वजह से ना खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने इस सीजन अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जबरदस्त वापसी की थी। सीएसके के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस सीजन के पहले मैच में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से रैना ने 36 गेंदों में 54 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। हालांकि इस पारी के बाद रैना को अन्य मैचों में कई मौके मिले लेकिन वह उस लय में नहीं दिखे। गेंदबाज उनकी छोटी गेंदों के सामने आउट होने की कमजोरी का फायदा उठाते हुए नजर आये और रैना को आउट भी किया। हालांकि सीएसके अभी तक शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रही और आगामी मैचों में टीम को इस होनहार बल्लेबाज से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

#1 नितीश राणा (कोलकाता नाइट राइडर्स)

नितीश राणा
नितीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2021 में पारी की शुरुआत करते हुए शुरूआती दो मैचों में अर्धशतक लगाते हुए राणा ने अपने बल्ले का हुनर दिखाया था। हालांकि इसके बाद यह बल्लेबाज निरंतर अच्छा करने में नाकाम रहा और इनकी असफलता का खामियाजा इनकी टीम को उठाना पड़ रहा है। पहले मैच में 80 तथा दूसरे मैच में 57 रन बनाने के बाद राणा अगली पांच पारियों में मात्र 64 रन बना पाए हैं। इस सीजन राणा ने कई अनावश्यक बड़े शॉट लगाने की कोशिश करते हुए अपना विकेट खोया। ऐसे में इस बल्लेबाज को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी होगी अन्यथा आगामी मैचों में टीम से बाहर किया जा सकता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...