Create
Notifications

3 बेहतरीन पारियां जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने IPL 2021 के पहले चरण में खेली थीं 

आरसीबी का आईपीएल 2021 के पहले चरण में बेहतरीन प्रदर्शन था
आरसीबी का आईपीएल 2021 के पहले चरण में बेहतरीन प्रदर्शन था
Prashant Kumar

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत होने को अब बस कुछ ही दिन रह गए हैं। इस सीजन के पहले चरण में कुछ टीमों का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा था और उन्हीं में से एक टीम विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) थी। आरसीबी ने पहले चरण में बेहतरीन खेल दिखाया था और टीम ने बल्लेबाजी के साथ-साथ इस बार गेंदबाजी में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उसी वजह से टीम को अपने सात में से पांच मैचों को जीतने में कामयाबी मिली थी। विराट कोहली चाहेंगे कि उनकी टीम की शानदार लय दूसरे चरण में भी कायम रहे और इस सीजन टीम की खिताबी जीत की चाह पूरी हो जाये।

आरसीबी की टीम के आईपीएल इतिहास को उठाकर देखें तो इस टीम की बल्लेबाजी हमेशा ही एक मजबूत पक्ष रही है और शायद यही कारण है कि आईपीएल में बल्लेबाजी से सम्बंधित तमाम बड़े रिकॉर्ड इस टीम के नाम हैं। आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी आरसीबी के बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था और कई बेहतरीन पारियां खेली थीं। इस आर्टिकल में हम उन 3 बेहतरीन पारियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने पहले चरण में खेली थीं।

3 बेहतरीन पारियां जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने IPL 2021 के पहले चरण में खेली थीं

#3 एबी डीविलियर्स (27 गेंदों में 48 रन) बनाम मुंबई इंडियंस

एबी डीविलियर्स ने पहले चरण में बेहतरीन फॉर्म दिखाई थी
एबी डीविलियर्स ने पहले चरण में बेहतरीन फॉर्म दिखाई थी

आईपीएल 2021 के पहले ही मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस से था। इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में आरसीबी की पारी धीमी पिच पर लड़खड़ा गयी और टीम ने 15 ओवर तक 106 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे।

एक छोर से विकेट गिर रहे थे लेकिन दूसरे छोर से एबी डीविलियर्स अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आये और उन्होंने रन आउट होने से पहले 27 गेंदों में 4 चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाये। एबी की पारी आखिरी ओवर में समाप्त हुयी लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजों ने जरूरी रन बनाकर जीत दिला दी।

#2 ग्लेन मैक्सवेल (49 गेंदों में 78 रन) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन करने वाले मैक्सवेल को बड़ी कीमत देकर आरसीबी ने खरीदा था और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। मैक्सवेल ने पिछले जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और और आईपीएल 2021 के 10वें मैच में उन्होंने केकेआर के खिलाफ एक धमाकेदार पारी खेली थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को शुरू में ही दो झटके लग गए लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये मैक्सवेल ने शुरू में समय लिया और इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 49 गेंदों में 9 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन बनाये। उनकी इस पारी ने आरसीबी को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की थी।

#1 देवदत्त पडीक्कल (52 गेंदों में 101* रन) बनाम राजस्थान रॉयल्स

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले पडीक्कल कोरोना की चपेट में आ गए थे और इसके बाद जब उन्होंने वापसी की तो शुरू में कुछ खास कर नहीं पाए लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और किसी भी अनकैप्ड खिलाड़ी के द्वारा आईपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक लगाया। पडीक्कल ने इस पारी में 52 गेंदों का सामना किया तथा 11 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाये।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...