Create
Notifications

3 गेंदबाज जिन्होंने यूएई में IPL के पिछले सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया था 

कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के लिए पिछला सीजन यादगार रहा था
कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के लिए पिछला सीजन यादगार रहा था
ANALYST

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट के बायो-बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद भारत में आयोजित होने वाले बचे हुए मुकाबलों को निलंबित करना पड़ा था। इसके कुछ समय बाद बीसीसीआई (BCCI) ने बचे हुए मुकाबलों को यूएई में कराने का निर्णय लिया था। यह लगातार दूसरा सीजन होगा जब यूएई में आयोजित किया जाएगा। आईपीएल 2020 के सारे मुकाबले कोरोना महामारी के चलते यूएई में ही खेले गए थे। आईपीएल के पिछले सीजन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को मात देते हुए लगातार दूसरी बार तथा आईपीएल इतिहास में अपनी पांचवीं ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

आईपीएल 2020 में कई गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम के लिए सफलता की मुख्य वजह बने थे। टूर्नामेंट में गेंदबाजों के द्वारा कई जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिले थे। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले आज हम इस आर्टिकल में उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले सीजन जबरदस्त खेल दिखाते हुए सर्वाधिक विकेट लिए थे।

3 गेंदबाज जिन्होंने यूएई में IPL 2020 के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया था

#3 ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पिछले सीजन में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। बोल्ट ने पिछले सीजन खेले 15 मुकाबलों में 18.28 की औसत से 25 विकेट अपने नाम किए थे।

हालांकि उनकी इकॉनमी आठ से ऊपर की थी, मगर उनके द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण विकेटों ने इस कमी को हमेशा पूरा किया। टूर्नामेंट में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रहा, जहां उन्होंने मात्र 18 रन देकर चार विकेट झटके। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई ने यह मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया था।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now