Create
Notifications

3 गेंदबाज जो IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं 

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स
Prashant Kumar

आईपीएल 2021 को शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है और सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय करने वाली दिल्ली कैपिटल्स आगामी सीजन में भी खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। पिछले फाइनल में उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका निकल गया था। पिछले सीजन लीग स्टेज में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था, हालाँकि आखिर के कुछ लीग मैचों में टीम के लिए जरूर बिगड़ गई थी लेकिन वह प्लेऑफ में आसानी से पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स में कई मुकाबले अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर जीते थे और इस आईपीएल सीजन में भी टीम की गेंदबाजी बहुत ही ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। टीम के पास तेज गेंदबाजों के रूप में रबाडा, नॉर्टजे, उमेश, इशांत, टॉम करन जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद है, वहीं स्पिन विभाग में टीम के पास रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल कॉल अमित मिश्रा तथा युवा प्रवीण दुबे हैं। ऐसे में टीम की गेंदबाजी एक बहुत मजबूत पक्ष नजर आ रही है। पिछले साल रबाडा ने टीम के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाए थे और उनका बखूबी साथ नॉर्टजे ने भी दिया था। इस आर्टिकल में हम उन तीन गेंदबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं जो आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक विकेट चटका सकते हैं।

3 गेंदबाज जो आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं

#3 उमेश यादव

उमेश यादव
उमेश यादव

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव को इस सीजन ऑक्शन से पहले उनकी प्रमुख टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज कर दिया। हालांकि ऑक्शन में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक बार फिर से शामिल किया है। उमेश ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स की टीम से ही की थी। उमेश को आईपीएल में अच्छा-खासा अनुभव है और उनके पास गति भी है। ऐसे में अगर उमेश अपनी लय में दिखे तो इस टीम के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

#2 एनरिक नॉर्टजे

एनरिक नॉर्टजे
एनरिक नॉर्टजे

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। दिल्ली का यह फैसला बहुत ही शानदार साबित हुआ और नॉर्टजे ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गति से विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया और विकेट भी चटकाए। नॉर्टजे ने दिल्ली के लिए पिछले सीजन दिल्ली के लिए 16 मुकाबले खेले थे और इस दौरान उन्होंने 22 विकेट चटकाए तथा उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 33 रन देकर 3 विकेट लेना था। नॉर्टजे अगर अपनी पिछले सीजन की गेंदबाजी की लय को कायम रखते हैं तो फिर इस सीजन में अपनी टीम के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

#1 कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल के लिए खेलने वाले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा आईपीएल में विरोधी बल्लेबाजों के लिए बहुत ही ज्यादा परेशानी पैदा करने वाले गेंदबाज साबित हुए हैं। रबाडा ने पिछले 2 सीजन को मिलाकर कुल 55 विकेट हासिल किए हैं, जो यह दिखाता है कि उन्होंने किस तरह से अपनी गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। रबाडा ने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे। इस सीजन भी रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले संभावित गेंदबाजों में सबसे आगे हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...