Create

IPL 2021 में सबसे तेज गेंद डालने वाले 3 गेंदबाज

उमरान मलिक ने अपनी गेंदों से सभी को हैरान कर दिया (फोटो - गूगल )
उमरान मलिक ने अपनी गेंदों से सभी को हैरान कर दिया (फोटो - गूगल )
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कई चीजें देखने को मिली जिसमें गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन, बल्लेबाजों का धाकड़ खेल और टूर्नामेंट के दो चरण अहम रहे। हर टीम ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन अंत में चार टीमों को ही टॉप में जाना होता है। गेंदबाजी में भी कुछ नए नाम देखने को मिले जिन्होंने बेहतर खेल दिखाया।

स्पिनरों के लिए यूएई की पिचों में मदद देखी गई लेकिन तेज गेंदबाजों ने भी अपने खेल से हैरान करना वाला कार्य किया। फैन्स को भी इन तेज गेंदबाजों को देखकर अच्छा लगा। टूर्नामेंट में सबसे तेज गेंद भारत के एक अनकैप्ड खिलाड़ी ने डाली और वह आकर्षण का केंद्र बन गए। उनके अलावा भी कुछ गेंदबाज रहे जिन्होंने तेज गेंदबाजी की। इस लेख में तीन ऐसे तेज गेंदबाजों का जिक्र किया गया है जिन्होंने टूर्नामेंट के इस सीजन में सबसे तेज डाली।

1. उमरान मलिक - केकेआर के खिलाफ पहले ही मैच में अपने तेवर दिखाने के बाद उमरान मलिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उस मैच में 151 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंद फेंकने के बाद उन्होंने आरसीबी के खिलाफ लगभग153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। टॉप दस तेज गेदों में उमरान मलिक ने चार बार अपना नाम दर्ज कराया है।

2. लोकी फर्ग्युसन - केकेआर के लिए खेलने वाले लोकी फर्ग्युसन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में उनको सब जानते हैं कि वह गति से गेंदबाजी करते हैं। इस सीजन आईपीएल में उन्होंने 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से थोड़ी कम तेज गेंद डाली वरना वह उमरान मलिक से ऊपर जा सकते थे। इसके बाद भी वह तेज गेंदबाजी करते रहे और टॉप दस में उनका नाम चार बार आया है।

3. एनरिक नॉर्टजे - दिल्ली कैपिटल्स के इस गेंदबाज को भी दुनिया में भर में तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। उनकी सबसे तेज गेंद करीब 152 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की रही। इसके बाद भी वह लगातार तेज गेंदबाजी करते रहे। टॉप दस में उनका नाम 2 बार आया है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...