Create

IPL 2021: 3 खिलाड़ी जो KKR vs DC मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं 

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)
दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)
reaction-emoji
Narender

आईपीएल 2021 (IPL) का 41वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के बीच इस सीजन जो पहले मुकाबला हुआ था उसे दिल्ली कैपिटल्स ने ही शानदार तरीके से जीता था।

Delhi Capitals ने अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम को 8 में जीत और दो में हार मिली है। 16 अंकों के साथ वो पहले स्थान पर हैं। वो प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के काफी करीब है और अगर वो इस मैच में जीत जाते हैं तो आधिकारिक तौर पर वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे।

दूसरी तरफ Kolkata Knight Riders ने 10 में से 6 मैच जीते हैं और 4 में उन्हें हार मिली है। 8 अंकों के साथ वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं। उनके लिए प्लेऑफ की राह इतनी आसान नहीं होने वाली है और उनके लिए हर मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इसी वजह से इस मैच में दोनों टीमों के लिए पाने को काफी कुछ होगा।

इस आर्टिकल में दोनों टीमों के मिलाकर ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं:

#) शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स)

Delhi Capitals के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)
Delhi Capitals के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। भले ही वो पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन इस मैच में एक बार फिर बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन करना चाहेंगे। वो अगर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हैं, तो निश्चित ही दिल्ली विशाल स्कोर खड़ा कर पाएगी और उनके जीतने के चांस उतने ही बढ़ जाएंगे।

#) आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स)

Kolkata Knight Riders के अहम खिलाड़ी आंद्रे रसेल
Kolkata Knight Riders के अहम खिलाड़ी आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं। वो न सिर्फ गेंद के साथ मुश्किल ओवर डालते हैं, बल्कि के साथ भी उनका योगदान काफी अहम रहता है। भले ही दूसरे फेज में बल्ले के साथ वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं, लेकिन शारजाह के ग्राउंड पर वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसके अलावा वो गेंद के साथ तो पिछले कुछ मैचों की तरह एक बार फिर अच्छा करना ही चाहेंगे। आंद्रे रसेल अगर अच्छा करेंगे तो निश्चित ही केकेआर के लिए जीत की राह काफी आसान हो जाएगी।

#) श्रेयस अय्यर (दिल्ली कैपिटल्स)

DC vs RR, IPL 2021 (Photo - IPL)
DC vs RR, IPL 2021 (Photo - IPL)

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर IPL के दूसरे फेज में इंजरी के बाद वापसी कर रहे थे और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की मेन टीम में भी शामिल नहीं किया गया था। हालांकि दूसरे फेज में खेले गए दोनों मुकाबलों में अय्यर का योगदान काफी अहम रहा है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तो वो प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे थे। उनकी नजर अपनी फॉर्म को जारी रखने पर होगी, क्योंकि अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करनी है तो उनके लिए आने वाले मुकाबले काफी अहम हो सकते हैं। अय्यर खुद भी एक बार फिर अच्छी पारी खेलते हुए दिल्ली को जीत दिलाना चाहेंगे।

Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...