Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले 

कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स
Prashant Kumar

दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल से खास नहीं रहा है। टीम पिछले दो सालों में एक भी प्लेऑफ नहीं खेला। टीम ने आखिरी सीजन के बीच में कप्तान दिनेश कार्तिक को हटाकर इयोन मोर्गन को कप्तान बनाया था लेकिन टीम के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं हुआ। हालांकि इस बार टीम ने ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदा है और अपनी टीम को और बेहतर बनाने की कोशिश की है। केकेआर के पास आगामी सीजन के लिए स्क्वॉड में 25 खिलाड़ी है और इनमे से कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम के लिए शायद सभी मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच में खेलने को ना मिले

हर सीजन कुछ खिलाड़ी सभी मैच खेलते हैं और कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते जिन्हें पूरे सीजन एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलता है। हर टीम पूरे सीजन अपनी स्क्वॉड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पहले मौका देती है उसके बाद ही अन्य खिलाड़ियों। अगर टीम आसानी से प्लेऑफ पहुँच जाती हैं तो फिर प्लेइंग XI कई खिलाड़ियों को आजमाती हैं लेकिन आईपीएल में काफी प्रतिस्पर्धा है और इसको ध्यान में रखते हुए काफी खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलता है। इस आर्टिकल में केकेआर के 3 खिलाड़ियों की बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्हें आगामी सीजन में एक भी मैच में मौका ना मिले।

3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

#3 पवन नेगी

पवन नेगी
पवन नेगी

आरसीबी के द्वारा इस सीजन रिलीज किये गए पवन नेगी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन अपनी टीम में शामिल किया। नेगी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं और निचले क्रम में बड़ी हिट लगाने के लिए क्षमता भी रखते हैं। हालांकि नेगी पिछले कुछ सीजन से औसत दर्जे का ही प्रदर्शन करने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में केकेआर के पास कई बेहतरीन ऑलराउंडर पहले से ही हैं, ऐसे में इस स्पिन गेंदबाज को मौका मिलना काफी मुश्किल है।

#2 करुण नायर

करुण नायर
करुण नायर

कुछ सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज करुण नायर को इस सीजन से पहले टीम ने रिलीज कर दिया था। नायर को पंजाब की तरफ से पिछले दो सीजन में पांच मैचों में मात्र 20 गेंदे ही खेलने को मिली थी। पंजाब की तरफ से रिलीज किये गए करुण को केकेआर ने इस ऑक्शन में खरीदा है। हालांकि केकेआर के द्वारा खरीदे जाने के बावजूद यहां भी उन्हें एक भी मैच में खिलाये जाने की उम्मीद कम है। केकेआर के पास कई शानदार भारतीय बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं और उन्हें ही इनसे पहले मौका दिया जायेगा।

#1 रिंकू सिंह

रिंकू सिंह
रिंकू सिंह

साल 2017 में अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले उत्तर प्रदेश के होनहार बल्लेबाज रिंकू सिंह पिछले तीन सीजन से केकेआर के साथ हैं और उन्हें इस सीजन भी टीम ने रिटेन किया है। हालांकि रिंकू को केकेआर की तरफ से तीन सीजन को मिलाकर कुल 10 मैच ही खेलने को मिले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कोई प्रभावशाली पारी देखने को नहीं मिली। इस सीजन रिंकू को मौका मिलेगा इसकी उम्मीद कम ही है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...